आईसीएसई के दसवीं व 12वीं के रिजल्ट में चमके मेधावी

12वीं में सेंट जांस एकेडमी के आदर्श सिंह बने डिस्ट्रिक्ट टॉपर

दसवीं में सेंट जोसेफ के यशस्वी व प्रियदर्शी ने सबको पछाड़ा

ALLAHABAD: सीआईएससीई ने शुक्रवार को दसवीं व बारहवीं का रिजल्ट एक साथ जारी कर दिया। 12वीं में सेंट जांस एकेडमी करछना के आदर्श सिंह ने बाजी मारते हुए डिस्ट्रिक्ट टॉप किया। आदर्श को 98 प्रतिशत अंक मिले। दूसरी पोजिशन पर सेंट मेरीज कान्वेंट इंटर कालेज की कामर्स स्टूडेंट उरजा राहेजा रहीं। उरजा ने 97.5 प्रतिशत अंक हासिल किया। कामर्स स्ट्रीम में उरजा ने डिस्ट्रिक्ट टॉप किया। दसवीं में सेंट जोसेफ कालेज के दो स्टूडेंट्स प्रियदर्शी सिंह व यशस्वी राज ने 97.8 प्रतिशत अंक हासिल कर संयुक्त रूप से डिस्ट्रिक्ट टॉपर की पोजिशन शेयर की।

रिजल्ट देखने की रही बेताबी

दोपहर में तीन बजे रिजल्ट डिक्लेयर होना था। इसलिए स्टूडेंट्स दो बजे से ही अपने स्कूल में पहुंचने लगे। पैरेंट्स भी उनके साथ थे। वहीं बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स घर पर ही ऑन लाइन होकर रिजल्ट जारी होने का इंतजार करते रहे। सिटी के विभिन्न स्कूलों में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। रिजल्ट जारी होने के बाद ज्यादातर स्टूडेंट्स के चेहरों पर खुशी देखी गई। सफलता पर की खुशी दोस्तों को गले लगाकर बांटी गई।

कम्प्यूटर ने बढ़ाया स्कोर

आईसीएसई के रिजल्ट के दौरान सबसे अधिक स्कोरिंग सब्जेक्ट के रूप में कम्प्यूटर विषय रहा। सिटी के सभी स्कूलों के स्टूडेंट्स में सर्वाधिक अंक कम्प्यूटर विषय में ही हासिल किए। स्टूडेंट्स ने 100 में से पूरे मॉ‌र्क्स इसी विषय में हासिल किए। रिजल्ट जारी होने के बाद खास बात यह रही कि स्कूलों में स्टूडेंट्स के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दी। एक ही स्कूल में कई स्टूडेंट्स महज डेसिमल के कुछ अंकों के साथ ही पहले और दूसरी पोजिशन पर पहुंच गए। सेंट जोसफ के डिस्ट्रिक्ट टॉपर रहे दोनों स्टूडेंट्स प्रियदर्शी व यशस्वी राज से महज प्वाइंट टू मार्क पीछे रहे मोहम्मद ओसामा दूसरी पोजिशन पर रहे।

Posted By: Inextlive