--CISCE के दसवीं व बारहवीं के रिजल्ट हुए डिक्लेयर

-सार्थक को 98.3 परसेंट व श्रेया को मिले 96.8 परसेंट मा‌र्क्स

VARANASI

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की दसवीं (आईसीएसई) व बारहवीं (आईएससी) एग्जाम में इस साल ब्वॉयज का भी दबदबा रहा। वहीं ग‌र्ल्स भी बढ़त बनाए हुए हैं। दसवीं में जहां डब्ल्यूएच स्मिथ मेमोरियल स्कूल, सिगरा के सार्थक कुमार गुप्ता 98.फ् परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर टॉप पर रहे। वहीं बारहवीं में सेंट जांस स्कूल, मढ़ौली की श्रेया भुवालका 9म्.8 परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर टॉपर्स की लिस्ट में शिखर पर रहीं। सीबीएसई की तरह सीआइएससीई ने भी मेरिट लिस्ट जारी नहीं की है। लेकिन बोर्ड से एफिलिएटेड स्कूल्स ने टॉपर्स को लेकर अपना-अपना दावा किया है।

दस स्कूल्स में ख्भ्9म् स्टूडेंट्स

बोर्ड से एफिलिएटेड डिस्ट्रिक्ट के दस स्कूल्स के ख्भ्9म् परीक्षार्थी इस साल दसवीं व बारहवीं के एग्जाम में अपीयर हुए। इसमें क्0वीं में क्क्77 व क्ख्वीं में 8क्9 परीक्षार्थी शामिल थे। लास्ट ईयर की तुलना में इस साल करीब ख्म् दिन लेट से रिजल्ट सोमवार को डिक्लेयर हुआ। उधर रिजल्ट डिक्लेयर होते ही स्टूडेंट्स मोबाइल फोन व लैपटॉप पर उसे देखने को उत्सुक रहे। वहीं कुछ स्टूडेंट्स ने साइबर कैफे का भी सहारा लिया। वहीं कई स्कूल्स मैनेजमेंट ने भी रिजल्ट देखने के लिए इंतजाम किया था।

स्कूल्स के अपने-अपने दावे

अपने स्टूडेंट्स का रिजल्ट जानने के लिए स्कूल मैनेजमेंट कंप्यूटर पर देर शाम तक जुटा रहा। रिजल्ट देखने के बाद स्कूल मैनेजमेंट ने अपने-अपने स्टूडेंट्स के टॉपर्स की लिस्ट जारी की। उनके अपने-अपने दावे रहे। हालांकि बोर्ड की ओर से इस साल भी टॉपर्स की कोई लिस्ट जारी नहीं की गयी। उधर रिजल्ट देखने के बाद अधिकतर स्टूडेंट्स ने पेरेंट्स व टीचर्स का आशीर्वाद लिया। पेरेंट्स व फ्रेंड्स संग कई स्टूडेंट्स मंदिर भी पहुंचे। तो फ्रेंड्स के बीच बधाई देने का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा।

Posted By: Inextlive