JAMSHEDPUR: वरिष्ठ नागरिकों के लिए आईडी कार्ड बनेगा। रविवार को गांधी घाट, मानगो में सिंहभूम केंद्रीय वरिष्ठ नागरिक समिति के अध्यक्ष शिव पूजन सिंह ने बताया कि कुछ दिनों से शहर में रह रहे वरिष्ठ नागरिकों का आईडी कार्ड बनना बंद हो गया था। इस वजह से सरकारी तथा गैरसरकारी कार्य में इन्हें असुविधा हो रही थी। अब डीसी डॉ। अमिताभ कौशल की पहल पर फिर से आइडी कार्ड बनने जा रहे हैं। शहर के वरिष्ठ नागरिक, जिनका आइडी कार्ड अभी तक नहीं बना है वैसे लोग चार दिसंबर से गांधी मैदान से फार्म लेकर जमा कर सकते हैं। यह फार्म सुबह के क्0.फ्0 से लेकर दोपहर क्ख्.फ्0 बजे तक मिलेगा। शहर के क्9 थाना क्षेत्र में बनी कमेटी के पास से भी लोग फार्म ले सकते हैं।

खुला अक्षर प्ले स्कूल

बारीडीह स्थित विजया गार्डेन में रविवार को अक्षर प्ले स्कूल की ओपनिंग की गई। इस अवसर पर जमशेदपुर पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल नमिता अग्रवाल ने रिबन काटकर प्ले स्कूल का विधिवत उद्घाटन किया। इस दौरान बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के कॉम्पि्टीशन आयोजित किए गए। कॉम्प्टीशन में प्ले स्कूल के बच्चों ने फैंसी ड्रेस, डांस और ड्राइंग प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान क्भ्0 बच्चों ने अपनी प्रतिभा का हूनर दिखाया।

विक्की सेठ को जिला पुलिस रिमांड पर लेगी।

आदित्यपुर में पिछले दिनों घर के अंदर घुसकर फायरिंग करने के आरोपी विक्की सेठ को जिला पुलिस रिमांड पर लेगी। यह बात सरायकेला एसपी इन्द्रजीत महथा ने कही। उन्होंने कहा कि पुलिस के दबाब के कारण उसने सरायकेला व्यवहार न्यायलय मे आत्मसर्मपण कर दिया था। उन्होंने कहा कि उसने बीते दिनों आरआईटी थाना क्षेत्र में कई लोगों पर गोली भी चलाई थी। एसपी ने कहा कि आरआईटी थाना क्षेत्र मे कई घटनाओं को अंजाम देने के बाद फरार था। उसकी गिरफ्तारी को लेकर विक्की सेठ के घर में कुर्की की गई थी। पुलिस ने विक्की के भाई और पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। उसी दबाब पर विक्की सेठ ने शनिवार को सरायकेला व्यवहार न्यायलय में आत्मसमर्पण कर दिया। क्म् नवंबर को आदित्यपुर के आरआईटी थाना क्षेत्र के रोड नम्बर म् मे भाजपा नेता रंजय ठाकुर और उनकी पत्नी प्रतिभा ठाकुर पर फायरिंग की थी। इसके बाद दोनों को स्थानीय लोगों की सहायता से टाटा मेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां उनका इलाज चल रहा है।

Posted By: Inextlive