आईईआरटी की प्रवेश परीक्षा में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स हुए शामिल

डिप्लोमा कोर्सेज में प्रवेश के लिए हुआ परीक्षा का आयोजन

ALLAHABAD: इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रूरल टेक्नोलॉजी यानी आईईआरटी की ओर से विभिन्न डिप्लोमा कोर्सेज में दाखिले के लिए संडे को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों में जबरदस्त उत्साह नजर आया। उमस भरी गर्मी के बीच 94.21 प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा निष्पक्ष, पारदर्शी व सुचितापूर्ण कराने के लिए प्रशासन भी खासा सतर्क रहा। सेक्टर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में उड़नदस्ते की टीम लगातार परीक्षा केंद्रों में दस्तक देती रही। साथ ही हर केंद्र में पुलिस के जवानों की तैनाती की गई थी। इसके चलते चाहकर भी कोई अभ्यर्थी गड़बड़ी नहीं कर पाया।

22 केन्द्रों पर हुई प्रवेश परीक्षा

आइईआरटी की प्रवेश परीक्षा रविवार को सुबह नौ से 12 बजे तक 22 केंद्रों में हुई। परीक्षा को लेकर 14440 परीक्षार्थियों का पंजीकरण हुआ था, जिसमें 13332 परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा नियंत्रक नीरज शुक्ल ने बताया कि इस बार डिप्लोमा कोर्स में 665, प्रबंधन कोर्स में 180 व कंप्यूटर कोर्स में 30 सीट है, जिसमें प्रवेश के लिए परीक्षा हुई। आइईआरटी के निदेशक डॉ। विमल मिश्र ने बताया कि परीक्षा पूरी तरह से शांतिपूर्ण रही। किसी केंद्र में कोई गड़बड़ी नहीं हुई। बताया कि परीक्षा के लिए कुल तीन जोनल व छह सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए थे। जो परीक्षा केंद्र का निरंतर निरीक्षण करते रहे।

बॉक्स

38 सेंटर्स पर हुई असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से संडे को असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा के लिए सिटी में कुल 38 सेंटर्स बनाए गए थे। दो पालियों में आयोजित हुई परीक्षा कुल 18878 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान 7725 यानी 40.92 प्रतिशत और दूसरी पाली की परीक्षा में 7102 यानी 37.62 प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित रहे। सभी सेंटर्स पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित की गई।

Posted By: Inextlive