IERT की छात्रा के फोटो से छेड़छाड़ कर सीनियर छात्र ब्लैकमेलिंग पर उतरा

छात्रा ने ठुकरा दिया था फ्रेंडशिप का प्रपोजल, कर्नलगंज थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट

पहले फ्रेंडशिप ऑफर की। छात्रों ने कोई रिस्पांस नहीं दिया तो उसने छात्रा के पास आने का दूसरा रास्ता तलाश लिया। इसके बाद भी उसे मनवांछित रिस्पांस नहीं मिला तो ब्लैकमेलिंग पर उतर आया। छात्रा को अश्लील मैसेज भेजकर उसने दस लाख रुपए का इंतेजाम करने को कहा है। पैसा न देने पर चेतावनी दी है कि छेड़छाड़ करके तैयार फोटो वह सोशल मीडिया में वायरल कर देगा। जानकारी होने के बाद छात्रा के पिता ने कर्नलगंज थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस छानबीन कर रही है। अभी छात्र पकड़ से बाहर है।

छात्रा ने इसी साल लिया है एडमिशन

पीडि़त छात्रा बैरहना एरिया की रहने वाली है। उसके पिता सर्राफा कारोबारी हैं। छात्रा ने इसी साल आईईआरटी में पॉलिटेक्निक का कोर्स करने के लिए एडमिशन लिया है। आरोप छात्र हंडिया थाना क्षेत्र के महमूदाबाद भोपतपुर का रहने वाला बताया गया है। उसका नाम तहरीर के अनुसार मो। यासिर पुत्र सगीर है। थाने में दी गई तहरीर के अनुसार आरोपी छात्र सेकंड इयर का छात्र है। छात्रा से उसकी मुलाकात परीक्षा के दौरान हुई थी। तब उसने मदद की थी। इसके बाद वह कैंपस के बाहर मिला और फ्रेंडशिप ऑफर की। छात्रा का कहना है कि उसने इस ऑफर को ठुकरा दिया था। इसके बाद उसने पीछा करना शुरू कर दिया। इसके बाद भी उसने कोई भाव नहीं दिया फिर भी उसने पीछा करना नहीं छोड़ा। छात्रा इससे परेशान थी। लेकिन, इसे कभी ज्यादा तवज्जो नहीं दी। इससे छात्र का हौसला बढ़ गया।

फोटो कब खींची पता नहीं

तहरीर में जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक आरोपी ने छात्रा की तस्वीर कब खींची यह पता नहीं चल पाया है। इसके बाद उसने फोटोशॉप पर फोटो से छेड़छाड़ करके उसे अश्लील रूप दे दिया। इस फोटो को उसने छात्रा के साथ मोबाइल पर तीन दिन पहले शेयर किया और दस लाख रुपए की मांग करते हुए कहा कि ऐसा न करने पर वह इस अश्लील फोटो को सोशल मीडिया पर वॉयरल कर देगा। इससे डरी छात्रा ने पूरी बात परिवारवालों को बता दी तो उन्होंने शुक्रवार की रात कर्नलगंज थाने में तहरीर दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

ओरिजनल फोटोग्राफ के साथ छेड़छाड़ करके छात्रा को ब्लैकमेल करने की घटनाएं इसके पहले भी सामने आ चुकी हैं। आईईआरटी की एक छात्रा की फोटो चेंज करके फेसबुक पर अपलोड कर दिया गया था। इस मामले में भी रिपोर्ट दर्ज हुई लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके अलावा कई स्कूली छात्राओं के साथ भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। पुलिस तक ये मामले पहुंचे भी लेकिन ज्यादातर का खुलासा न होने से ऐसा करने वालों के हौसले बढ़ते गए।

Posted By: Inextlive