- आरयू संडे और फ्राइडे को भी तीन शिफ्टों में एग्जाम कराने पर कर रहा विचार

- आरयू वीसी से मिलने पहुंचे मुस्लिम स्टूडेंट, नहीं हो सकी मुलाकात

BAREILLY : आगामी लोकसभा चुनाव के चलते डिप्टी सीएम ने मार्च में ही मेन एग्जाम संपन्न कराने का फरमान जारी करके आरयू प्रशासन को मुश्किल में डाल दिया है। इसे लेकर मंडे को हुई मीटिंग में आरयू प्रशासन संडे के साथ ही फ्राइडे को भी तीनों पालियों में एग्जाम कराने को लेकर चर्चा की। इसका पता लगते ही मुस्लिम स्टूडेंट्स ने विरोध का मन बना लिया है। इसे लेकर कई स्टूडेंट ट्यूजडे को आरयू वीसी से मिलने पहुंचे, लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी। स्टूडेंट्स का कहना है कि यदि जुमे की नमाज के समय एग्जाम कराया गया तो इसका विरोध किया जाएगा।

कभी नहीं हुआ तो इस बार क्यों
आरयू के कॉलेज में पढ़ाई कर रहे मुस्लिम स्टूडेंट्स का कहना है कि फ्राइडे को 11 बजे से 2 बजे के बीच ही जुमे की नमाज का समय होता है। इसके चलते पूर्व के वर्षो में भी फ्राइडे को कभी आरयू के एग्जाम 11 बजे से 2 बजे की पाली में नहीं कराए गए तो इस बार ऐसा क्यों किया जा रहा है। स्टूडेंट्स का कहना है कि यदि दूसरी पाली में फ्राइडे को एग्जाम कराया गया तो इसका विरोध किया जाएगा।

अप्रैल में खत्म होने थे एग्जाम

आरयू प्रशासन के अफसरों का कहना है कि जारी की गई टेंटटिव डेटशीट के अनुसार अप्रैल लास्ट वीक तक मेन एग्जाम संपन्न हो रहे थे, लेकिन डिप्टी सीएम ने वीसी में साफ किया कि मार्च तक सभी एग्जाम संपन्न करा लिए जाएं। इसके बाद दूसरी टेंटेटिव डेटशीट जारी करने के लिए आरयू की बैठक में चर्चा हुई कि फ्राइडे को तीनों पालियों में एग्जाम कराने के साथ संडे को भी एग्जाम कराया जाए तो एग्जाम मार्च में संपन्न हो सकते हैं।

 

फ्राइडे को दो पालियों में एग्जाम होता है, लेकिन इस बार फ्राइडे को भी तीन पालियों में एग्जाम कराने की बात कही जा रही है। तीन पालियों में एग्जाम हुआ तो इसका विरोध किया जाएगा। क्योंकि, इससे नमाज के लिए समय नहीं मिल पाएगा।

शाहिद, स्टूडेंट

--------------

आरयू के एग्जाम वर्षो से फ्राइडे को सिर्फ दो पालियों में होते आ रहे हैं। लेकिन इस बार ये बात बैठक में सामने आई कि तीनों पालियों में एग्जाम होंगे। इससे मुस्लिम छात्र फ्राइडे को नमाज कैसे पढ़ पाएंगे। ऐसा हुआ तो विरोध किया जाएगा।

इमरान, स्टूडेंट

Posted By: Inextlive