नहीं सुधारी परफॉर्मेस तो जाएगी नौकरी

2018-06-21T06:01:27Z

महानगर बस सेवा ने व्यवहार सुधार के लिए शुरू की योजना

यात्रियों से अभद्रता और खराब प्रदर्शन करने वाले चालक-परिचालकों के नाम होंगे सार्वजनिक

Meerut। मेरठ महानगर बस सेवा की छवि सुधारने के लिए रोडवेज प्रबंधक ने यात्रियों से अभद्रता करने वाले और लोड़ फैक्टर बढ़ाने वाले चालक-परिचालकों के नाम को सार्वजनिक करने की योजना तैयार की है। इस योजना के तहत अच्छा व्यवहार व रेवेन्यू बढ़ाने वाले कर्मचारियों का नाम परर्फोमेंस बोर्ड पर लिखने के साथ-साथ उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा।

अभद्रता और असुविधा की शिकायतें

महानगर बस सेवा के तहत चलने वाली सिटी बसों में आए दिन यात्रियों के साथ अभद्रता और असुविधा की शिकायतें मिलती रहती है। वहीं चालक-परिचालकों की लापरवाही के चलते बसों की परर्फोमेंस, डीजल एवरेज, लोड फैक्टर आदि भी प्रभावित हो रहा है। इससे रोडवेज के रेवन्यू को भी हर माह नुकसान पहुंच रहा है। इन सभी व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए एमडी रोडवेज ने परिसर में परर्फोमेंस बोर्ड लगाया है। इस बोर्ड पर प्रतिदिन बेहतरीन और बेकार प्रदर्शन करने हर चालक-परिचालकों का नाम लिखा जाएगा।

खराब प्रदर्शन पर जाएगी नौकरी

इस बोर्ड पर नाम लिखकर चालक- परिचालक के आगे के कार्य को सुधारने का अवसर दिया जाएगा। यदि चालक-परिचालक अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं लाएंगे तो उनकी नौकरी भी जा सकती हैं। वहीं पूरे माह भर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले चालक- परिचालकों को रोडवेज द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

सिटी बसों में यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखना और बस से अधिक आय व लोड फैक्टर अर्जित करना चालक-परिचालक की जिम्मेदारी है। इसके तहत अच्छा काम करने और खराब परफॉर्मेस देने वालो का नाम सामने लाया जाएगा।

विजय नंदा, एमडी सिटी ट्रांसपोर्ट


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.