-डीएम ने जारी की गाइड लाइन

PATNA: पटना में अब खाद्यान्न एवं अन्य जरूरी सामानों की ढुलाई, होम डिलीवरी करने वाले ई-कॉमर्स से जुड़े आवश्यक सेवाओं के वाहन, स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े वाहनों की आवाजाही में परेशानी नहीं होगी। इन वाहनों और उनसे संबंधित कर्मियों के लिए व्हाट्सएप नंबर एवं ईमेल के माध्यम से संबंधित एसडीओ से ई-पास देने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए अनुमंडल लेवल पर व्हाट्सएप नंबर और ईमेल एड्रेस जारी किया गया है।

ई-पास के लिए ऐसे आवेदन

आवेदक ईमेल के माध्यम से पीडीएफ फाइल में आवेदन करेंगे। आवेदक को अपने आवेदन में अपना नाम, व्हाट्सएप मोबाइल नंबर, आधार कार्ड/वोटर आई कार्ड/ ड्राइविंग लाइसेंस/पासपोर्ट /पैन की आईडी संख्या,वाहन का प्रकार, रजिस्ट्रेशन संख्या, प्रस्थान स्थल, गंतव्य स्थल, प्रयोजन, पैसेंजर्स की संख्या अंकित करना है।

पटना में खुले 9 आपदा राहत केंद्र

पटना में निराश्रित और फंसे हुए लोगों के लिए 9 आपदा राहत केंद्र में भोजन और आवास की व्यवस्था डीएम कुमार रवि द्वारा की गई है। डीएम ने रविवार को गर्दनीबाग स्थित पटना हाईस्कूल और मलाही पकड़ी कंकड़बाग राहत सेंटर का जायजा लिया और सेंटर में भोजन की तैयारी, भोजन की क्वालिटी की जांच की। साथ ही रह रहे लोगों का हालचाल जाना। डीएम ने कहा कि इन केंद्रों पर आवास एवं भोजन की पर्याप्त व्यवस्था है जो व्यक्तिआ रहे हैं उन्हें समुचित रूप से भोजन कराया जा रहा है एवं ठहराया जा रहा है।

ऐसे प्राप्त करें पर्सनल व्हीकल पास प्राप्त आवेदन के आधार पर ही पास निर्गत किया जाएगा। इसके लिए जिला कंट्रोल रूम पटना के व्हाट्सएप नंबर 62875 90583 है तथा ईमेल संख्या dcrPATNAv@gmail.com है।

Posted By: Inextlive