- ड्रंक ड्राइविंग करने वालों की गाड़ी पुलिस करेगी जब्त

LUCKNOW: होली के सुरूर में इस बार जो कोई भी बहका उसे हवालात की हवा खानी पड़ सकती है। होली के हुड़दंग और नशे के चलते होने वाले एक्सीडेंट पर लगाम लगाने के लिये राजधानी पुलिस ने व्यापक तैयारियां की हैं।

गाड़ी होगी जमा

एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि होली में रंग में भंग न पड़े इसके लिये ड्रंक ड्राइविंग को सख्ती से रोका जाएगा। सभी प्रमुख चौराहों पर रंग के दौरान चेकिंग की जाएगी। इस दौरान जो कोई भी नशा करके गाड़ी ड्राइव करते पाया जाएगा उसकी गाड़ी को पुलिस थाने में जमा करा देगी। यह गाड़ी शाम को थाने में कागज दिखाने के बाद छोड़ी जाएगी। तीन सवारी और बिना हेलमेट वाहन चालकों का चालान किया जाएगा। इसके अलावा हुड़दंग व मारपीट करने वालों को फौरन शांतिभंग की आशंका में अरेस्ट कर लिया जाएगा।

संवेदनशील स्थानों पर पीएसी

एसएसपी ने बताया कि अवैध शराब पर लगाम लगाने के लिये सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। जिसके तहत पुलिस टीमें अवैध शराब के कारोबारियों के यहां छापेमारी कर रही हैं। इसके अलावा कच्ची शराब की भट्ठियों पर भी विशेष नजर रखने का आदेश दिया गया है। राजधानी के सभी संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा के लिये लोकल पुलिस के साथ ही पीएसी के जवानों को तैनात किया जाएगा। साथ में सभी थानों के एसओ या एसएचओ भी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर हुड़दंगियों पर नजर रखेंगे।

हर थाने पर मुस्तैद रहेगी एंबुलेंस

होली के दौरान होने वाले एक्सीडेंट्स में घायलों को फौरन इलाज दिलाने के लिये हर थाने में एंबुलेंस मुस्तैद रहेगी। यह एंबुलेंस दुर्घटना वाली जगह पर फौरन पहुंचेंगी और घायलों को हॉस्पिटल पहुंचायेंगी।

नदियों व तालाबों में तैनात होंगे कॉन्सटेबल

रंग खेलने के बाद नदियों व तालाबों पर उमड़ने वाली भीड़ में से कोई दुर्घटनाग्रस्त न हो सके इसके लिये भी पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किये गए हैं। गोमती नदी के घाटों व तालाबों पर पर्याप्त संख्या में कॉन्सटेबल तैनात किये जाएंगे।

मदद के लिये इन नंबर्स पर करें कॉल

पुलिस कंट्रोल रूम- 100

एंबुलेंस- 108

एसएसपी कंट्रोल रूम- 0522-2625983, 84

एसपी नॉर्थ -9454458038

एसपी टीजी-9454401086

एसपी ईस्ट- 9454401087

एसपी वेस्ट-9454401088

Posted By: Inextlive