PATNA: यदि आप मीठापुर बस स्टैंड से यात्रा करने को सोच रहे हैं तो घर से निकलने से पहले पानी की बोतल साथ में रख लें। क्योंकि बस स्टैंड में पीने के पानी की गंभीर समस्या है। यहां पीने के पानी की अच्छी व्यवस्था ही नहीं है। उल्लेखनीय है कि मीठापुर बस स्टैंड में हर दिन करीब 1 लाख से ज्यादा पैसेंजर आते-जाते हैं। बस स्टैंड में यात्रियों को 15 से 20 रुपए में पानी की बोतल खरीदकर पीना पड़ रहा है।

500 जोड़ी बसों का होता है संचालन

बस मालिकों की माने तो मीठापुर बस स्टैंड से हर दिन लगभग 500 जोड़ी बसों का संचालन होता है। यहां से बिहार के विभिन्न शहरों के अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, नेपाल तक बसें आती-जाती है। सरकार द्वारा अनुबंधित लंबी और कम दूरी की बसें बांकीपुर बस स्टैंड से खुलती है। वहां से बसें मीठापुर स्टैंड में भी पैसेंजर्स को भरती हैं। यहां आने वाले पैसेंजर्स पानी के लिए इधर-उधर भटकते हैं मगर सरकार द्वारा पीने की पानी की व्यवस्था नहीं होने के चलते यात्रियों को अत्याधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है।

पानी खरीदने को मजबूर हैं पैसेंजर्स

मधुबनी जा रहे यात्री चद्र प्रकाश ने बताया कि बस स्टैंड में पीने के लिए पानी की व्यवस्था सही से नहीं होने चलते यात्रियों को पानी खरीदकर पीना मजबूरी हो गया है। अगर जेब में खुले पैसे न हो तो दुकानदार पानी देने से भी इनकर कर देते हैं। जब फरवरी में ये हालत है तो अप्रैल और मई में क्या स्थिति होगी? समय रहते अगर परिवहन विभाग की ओर से पानी की व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई तो स्टैंड में पानी के लिए यात्री भटकेंगे। ।

बूंद-बूंद टपकता है पानी

मीठापुर बस स्टैंड के गेट नंबर 2 के अंदर जहां वाटर सप्लाई है वहां बूंद-बूंद पानी टपकता है। रिपोर्टर द्वारा पूछने पर छपरा जाने वाले यात्री विनोद पासवान ने बताया कि एक बोतल को भरने में 30 मिनट का वक्त लगता है।

मीठापुर बस स्टैंड में अगर पानी की दिक्कत है तो पटना के डीटीओ और परिवहन विभाग को पत्र लिखकर जानकारी देता हूं। समस्या का तुरंत समाधान किया जाएगा।

-कुमार रवि, डीएम, पटना

Posted By: Inextlive