-फोन पर तत्कालीन एसओ विभूतिखंड देवेंद्र दुबे ने सिकेरा को कहे थे अपशब्द

-अगस्त 2015 में वायरल हुआ था बातचीत का ऑडियो

LUCKNOW : एक टेलीफोनिक बातचीत के दौरान कथित रूप से आईजी नवनीत सिकेरा को अपशब्द कहना आखिरकार तत्कालीन एसओ विभूतिखंड देवेंद्र दुबे को महंगा पड़ ही गया। घटना के सवा साल बाद आईजी नवनीत सिकेरा ने दारोगा देवेंद्र दुबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

बातचीत के दौरान कहे थे अपशब्द

अगस्त 2015 में दारोगा देवेंद्र दुबे एसओ विभूतिखंड के पद पर तैनात थे। उसी दौरान उन्होंने तत्कालीन एसओ गोमतीनगर श्यामबाबू शुक्ला से फोन पर बात की थी। आईजी नवनीत सिकेरा की ओर से विभूतिखंड पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि इसी बातचीत के दौरान देवेंद्र दुबे ने उनके खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया। सिकेरा ने तहरीर में लिखा है कि गोमतीनगर थाने में तैनात सिपाही राकेश यादव ने उन्हें घटना के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने देवेंद्र के इस व्यवहार से आघात पहुंचने व छवि खराब होने की बात लिखी है। यही नहीं आरोप है कि करीब 15 दिन पूर्व राकेश के सामने देवेंद्र दुबे ने कहा था कि अगर सिकेरा उनके खिलाफ शिकायत करते हैं तो वह उन्हें देख लेंगे। एसओ विभूतिखंड ने बताया कि इस मामले में गाली गलौज, धमकाने व छवि को धूमिल करने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। प्रकरण की विवेचना एसएसआई जयशंकर सिंह कर रहे हैं।

कार्रवाई न होने पर दर्ज कराई एफआईआर

आईजी सिकेरा ने बताया कि वे एक साल तक इंतजार करते रहे कि इस मामले में विभाग आरोपी दारोगा देवेंद्र दुबे को सजा देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस दौरान देवेंद्र दुबे मुझसे मिलने नहीं आए और न ही माफी मांगी। इसके बाद मैंने आरोपी के खिलाफ अपराधिक मुकदमा दर्ज कराया। कॉन्सटेबल राकेश ने मुझे कुछ सूचनाएं प्रदान की हैं, जिसे मैं कोर्ट में प्रस्तुत करूंगा।

Posted By: Inextlive