- आईजी के आदेश के बाद हरकत में आई पुलिस, चार चौराहे किए चिह्नित

- चौराहों पर ट्रैफिक डिवाइडर और बेरीकेडिंग से कंट्रोल होगा ट्रैफिक, कट्स होंगे बंद

आई स्पेशल

Meerut : शहर के प्रमुख चार चौराहों को अतिक्रमण मुक्त बनाकर जाम से निजात का प्रयास मेरठ पुलिस कर रही है। आईजी सुजीत पांडेय के निर्देश पर फुलप्रूफ कार्ययोजना तैयार की गई।

इन चौराहों से हटेगा अतिक्रमण

आईजी के निर्देश पर रेलवे रोड चौराहा, हापुड़ अड्डा चौक, बेगमब्रिज और जीरोमाइल इन चार चौराहों को ट्रैफिक फ्री करने की कार्ययोजना एसपी सिटी ओपी सिंह के नेतृत्व में तैयार हो रही है। पुलिस की भूमिका सर्वाधिक प्रमुख चौराहों से अतिक्रमणकारियों को खदेड़ने में रहेगी। कार्ययोजना के तहत चौराहों के आसपास 100 मीटर तक कोई वाहन खड़ा नहीं होने दिया जाएगा।

डिवाइडर और यू टर्न बनेंगे

एसपी सिटी ओपी सिंह ने बताया कि प्रथम चरण में चार चौराहों को टेकअप किया जा रहा है। चौराहों से अतिक्रमण हटाकर स्पेस निकाला जाएगा तो वहीं डिवाइडर और यू टर्न बनाकर ट्रैफिक को कंट्रोल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर के लिए खास इन चार चौराहों पर जाम लगने या दोबारा अतिक्रमण पर संबंधित थाने की जिम्मेदारी तय की जाएगी। पीक ऑवर में ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसबल तैनात रहेगा।

नहीं हो सकेगी सड़क पर पार्किंग

एसपी सिटी ने बताया कि अब सड़क पर पार्किंग करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। जल्द ही ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान शुरू किया जाएगा। पुलिस की क्रेन सड़क पर खड़े वाहनों को जब्त कर लेगी। एसपी ट्रैफिक किरन यादव, सीओ ट्रैफिक वंदना मिश्रा समेत विभिन्न थानों के इंस्पेक्टर और थानाप्रभारियों के साथ एसपी सिटी ने कार्य योजना बनाई।

Posted By: Inextlive