पब्लिक को सीधे शिकायत दर्ज कराने के लिए जारी किया ह्वाट्सएप नंबर

फेसबुक और ट्विटर पर भी दर्ज कराई जा सकती है शिकायत

शिकायत है और डीआईजी, एसएसपी के यहां शिकायत दर्ज कराने पर रिस्पांस नहीं मिला तो आपके पास आप्शन है कि सीधे आईजी से शिकायत दर्ज करा सकें। इसके लिए आपको आईजी के ऑफिस आने की भी जरूरत नहीं है। सिर्फ थोड़ा टेक्नोसेवी बनना है। इसके बाद आप अपनी शिकायत सीधे आईजी तक घर बैठे पहुंचा सकते हैं। जिस टूल और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके आप शिकायत दर्ज कराएंगे, उसी से आपको यह भी पता चल जाएगा कि कार्रवाई क्या हुई।

नहीं आना होगा आईजी ऑफिस

अभी तक स्थिति यह थी कि जनता को अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए आईजी ऑफिस आने के अलावा कोई चारा नहीं था। यहां आने के बाद भी कई बार आईजी से मुलाकात हो जाती थी और कई बार नहीं भी होती थी। यहां आकर शिकायत दर्ज कराने के बाद पब्लिक को ही यह पता लगाने के लिए आना होता था कि उसकी शिकायत पर कार्रवाई क्या हुई? इससे पब्लिक का टाइम और पैसा दोनो बर्बाद होता था। इस स्थिति से बाहर निकलने का उपाय निकलने का उपाय खुद आईजी जोन ने खोज निकाला है।

बनना होगा टेक्नोसेवी

आईजी जोन ने पब्लिक के लिए सोशल मीडिया पर तीन प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराए हैं। ये तीनों वर्तमान में सर्वाधिक इस्तेमाल किए जाते हैं। पब्लिक भी इन पर ज्यादा एक्टिव रहती है। ये प्लेटफॉर्म होंगे ह्वाट्सएप, फेसबुक और ट्विटर। तीनों प्लेटफॉर्म पर आकर शिकायत दर्ज कराने के लिए मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी जारी कर दी गई है। इन तीनों एप को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आईजी की तरफ से जारी की गई ऑडी पर खुलने वाले पेज पर जाना होगा और शिकायत लिखकर पोस्ट कर देनी होगी। इसके बाद आईजी की देखरेख में गठित टीम शिकायतों की जांच करेगी और साल्यूशन देगी।

कैसे-कहां होगी शिकायत

Whatsup 9454457773

facebook: prcellzoneALLAHABAD@gmail.com

twitter: prcellzoneALLAHABAD@gmail.com

Posted By: Inextlive