साकची में तोड़ी जा रहे बहुमंजिली भवनों के अवैध हिस्से

2018-07-13T06:01:14Z

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : शहर में पहली बार बहुमंजिली इमारत के अवैध हिस्से को तोड़ने की कार्रवाई हो रही है। ये कार्रवाई साकची में एसएनपी एरिया में पीएफ की नवनिर्मित इमारत के सामने होल्डिंग संख्या 140 पर निर्माणाधीन भवन के नक्शा विचलन वाली पांचवीं मंजिल को लेकर हो रहा है। जमशेदपुर अक्षेस के आदेश पर इमारत की पांचवीं मंजिल को वाईब्रेटर और कटर से तोड़ा जा रहा है। इस मंजिल को तोड़ने का काम कई दिन तक चलेगा।

नोटिस जारी किया था

जमशेदपुर अक्षेस (जेएनएसी) ने मंगलवार को नोटिस जारी कर इस भवन की अवैध तरीके से बनाई गई पांचवीं मंजिल को तोड़ने के लिए दो दिन की मोहलत दी थी। गुरुवार को भवन के बिल्डर तपन सरदार की तरफ से इसे तोड़ने का काम शुरू किया गया। विशेष अधिकारी ने भवन के टूटने की कार्रवाई का निरीक्षण भी किया। बहुमंजिली इमारत के आसपास भी कई मकान हैं। सामने दो तरफ सड़क है। इस पर आवागमन रहता है। इस वजह से पांचवीं मंजिल को तोड़ने में बेहद सजगता बरती जा रही है।

घेरे में 15 इमारतें, एक पर कार्रवाई

रांची से आई नगर विकास विभाग के अफसरों की टीम ने 10 मार्च को शहर में शताब्दी टावर, बिरेनू तारा भवन, श्री कृष्णा विला, जीवा होटल के बगल की निर्माणाधीन इमारत, पीएफ की नवनिर्मित इमारत के सामने की निर्माणाधीन इमारत, सना कांप्लेक्स, दयाल होटल के बगल की निर्माणाधीन इमारत, टाइटन आइ व पीटर इंग्लैंड के शोरूम वाली इमारत, मीठी मिर्ची होल्डिंग नंबर 95, 134, 140, 148 ए, एक, 111, 112, 113, 114, 51, 52, 53 आदि का निरीक्षण किया था। इन इमारतों में नक्शा विचलन पाया गया था।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.