कैट2017 का रिजल्ट जारी 20 स्टूडेंट्स ने किया कमाल हासिल किया 100 परसेंटाइल

2018-01-08T22:14:14Z

इस बार इंजीनियरिंग बैक ग्राउंड के स्टूडेंट्स का दबदबा हुआ कम। टॉप20 में तीन नॉन इंजीनियरिंग बैक ग्राउंड के कैंडीडेट्स भी शामिल।

LUCKNOW (8 Jan):

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) में एडमिशन के लिए होने वाले कॉमन एडमिशन टेस्ट कैट-2017 का रिजल्ट मंडे को जारी कर दिया गया. जिसमें 20 कैंडीडेट्स ने 100 परसेंटाइल हासिल किया. रिजल्ट में टॉप 20 में दो गल्र्स और तीन नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के कैंडीडेट्स शामिल हैं.

 

नॉन इंजीनियरिंग कैंडीडेट्स का जलवा

कैट-2017 के जारी रिजल्ट में इस बार भी पिछली बार की तरह 20 कैंडीडेट्स ने 100 परसेंटाइल हासिल किए हैं. इस साल टॉप-20 परसेंटाइल में दो लड़कियां और तीन नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के कैंडीडेट्स भी शामिल हैं. बीते साल रिजल्ट में टॉप-20 में सिर्फ इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के ही कैंडीडेट्स ने सफलता हासिल की थी. कैट की मेरिट के आधार पर देश के टॉप मैनेजमेंट संस्थानों की करीब चार हजार सीटों पर एडमिशन होगा.

 

जानें क्या है अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पीएचडी छात्र और वायरल आतंकी की पूरी कहानी

 

क्लब-99 में इस बार कई कैंडीडेट

राजधानी में शरद मिश्रा 99.92 परसेंटाइल हासिल कर सबसे आगे रहे हैं. पेशे से इंजीनियर शरद अमेरिका में सालाना 20 लाख रुपये की नौकरी छोड़कर लखनऊ आए हैं. वह यहां एक कोचिंग संस्थान में कैंडीडेट्स को कंप्टीशन की फ्री तैयारी करा रहे हैं. शरद के साथ सुष्मिता गुप्ता 99.57, मानस 99.05, अनुज बंसल 99.21 समेत बड़ी संख्या में राजधानी के कैंडीडेट्स क्लब 99 में शामिल होने में सफल हुए हैं.

 

अब इंटरव्यू के लिए जारी होगी सूची

रिजल्ट के बेस पर अब सभी आईआईएम इंटरव्यू के लिए चयनित कैंडीडेट्स की सूची जारी करेंगे. आईआईएम लखनऊ की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, आईआईएम लखनऊ में एडमिशन के लिए कैंडीडेट्स को रीटेन एग्जाम के साथ इंटरव्यू की प्रक्रिया से भी गुजरना होगा. जल्द ही चयनित कैंडीडेट्स की सूची जारी की जाएगी. जिसके आधार पर फरवरी में एडमिशन के अगले अलग चरण की शुरुआत होगी.

 

इस टोल फ्री नंबर पर कॉल करें, घर बैठे आधार से जुड़ जाएगा आपका मोबाइल नंबर

 

IIM लखनऊ ने कराया एग्जाम

कैट-2017 कराने की जिम्मेदारी इस बार इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, आईआईएम लखनऊ को सौंपी गई थी. यह एग्जाम बीते 26 नंवबर को देश के 140 शहरों में दो शिफ्ट में कराया गया था. जिसमें तकरीबन एक लाख 99 हजार 632 कैंडीडेट शामिल हुए थे. अब रिजल्ट के आधार पर देश के आईआईएम अपनी कट ऑफ जारी करेंगे. इसके बाद राइटिंग एबिलिटी टेस्ट और ग्रुप डिस्कशन के बेसे पर एडमिशन लिए जाएंगे.

एलर्ट अब बैंक धीरे-धीरे काटेंगे आपकी जेब, जानिए कैसे...


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.