-आईआईएम, रांची में पोस्ट ग्रेजुएट इग्जीक्यूटिव मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए कर सकते हैं अप्लाई

-होना चाहिए कम से कम पांच साल का वर्क एक्सपीरियंस

-2 साल का डिप्लोमा कोर्स की डिग्री दी जाएगी, 9 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई

RANCHI: अगर आप प्रोफेशनल हैं और आपके पास पांच साल का वर्क एक्सपीरियंस है, तो आप आईआईएम, रांची से एमबीए कर सकते हैं। दो साल का पोस्ट ग्रेजुएट इग्जीक्यूटिव मैनेजमेंट प्रोग्राम (पीजीईएक्सपी) प्रोफेशनल्स को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है। पीजीईएक्सपी के फिफ्थ बैच में एडमिशन लेने के लिए 9 अक्टूबर 2015 तक आईआईएम रांची की वेबसाइट www.द्बद्बद्वह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब.ड्डष्.द्बठ्ठ पर अप्लाई कर सकते हैं। इस कोर्स मे एडमिशन लेने के लिए प्रोफेशनल को मिनिमम पांच साल का वर्क एक्सपीरियंस होना चाहिए। उनके वर्क एक्सपीरियंस, एकेडमिक परफॉर्मेस, क्वालिटी ऑफ वर्क और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर एडमिशन होगा।

काम और पढ़ाई साथ-साथ

आईआईएम रांची में पीजीईएक्सपी कोर्स झारखंड के वैसे प्रोफेशनल लोगों को ध्यान मे रखकर डिजाइन किया गया है, जो काम करने के साथ-साथ पढ़ाई भी करना चाहते हैं। दो साल के इस डिप्लोमा कोर्स मे बैंक मे जॉब करने वाले लोग, राज्य सरकार मे काम करने वाले अधिकारी, बिजनेसमैन एडमिशन ले सकते हैं। इसे प्रोफेशनल लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसके लिए शनिवार और रविवार को क्लास कर सकते हैं है। जॉब करने वाले छुट्टी के दिन क्लास पूरी कर सकते हैं

कई अधिकारियों ने ली है डिग्री

राज्य सरकार के कई सीनियर आईएएस, आईपीएस, राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी, सेल्स टैक्स अधिकारियों ने आईआईएम रांची से एमबीए की डिग्री ली है। पीजीईएक्सपी के पहले बैच में सीनियर आईएएस अधिकारी एसके सत्पथी शामिल थे। दूसरे बैच में सीनियर आईपीएस अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह ने यह कोर्स पूरा किया है। राज्य के कई बिजनेसमैन भी यह कोर्स कर चुके हैं।

Posted By: Inextlive