आईआईएम में सेक्सुअल हैराशमेंट का मामला पहुंचा राज्य महिला आयोग

2014-09-05T07:00:01Z

Ranchi : आईआईएम रांची में महिला फैकल्टी मेंबर द्वारा अपने कलिग पर सेक्सुअल हैराशमेंट के लगाए गए आरोप को लेकर गुरूवार राज्य महिला आयोग में सुनवाई हुई। इस दौरान दोनों ही पक्ष यहां मौजूद थे। आयोग की अध्यक्ष महुआ माजी, सदस्यों और लीगल एडवाइजर एके झा की मौजूदगी में दोनों पक्ष ने अपनी बात रखी।

एक सप्ताह में देंगे जवाब

राज्य महिला आयोग में सुनवाई के दौरान आईआईएम के वाइस प्रेसिडेंट कर्नल बीके नायर भी पहुंचे। सेक्सुअल हैराशमेंट मामले में किए गए कंप्लेन की उन्होंने कॉपी ली। उन्होंने कहा कि वे इस मामले की जांच करेंगे और एक सप्ताह के अंदर अपना जवाब आयोग को दे देंगे। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष महुआ माजी ने कहा कि आईआईएम से जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह है मामला

आईआईएम रांची की एक महिला फैकल्टी मेंबर ने यहीं के फैकल्टी मेंबर शसाधर बेरा के खिलाफ सेक्सुअल हैराशमेंट की रिपोर्ट कोतवाली थाना में दर्ज कराई थी। एफआईआर में बताया गया था कि प्रो शसाधर बेरा दो महीने से उनके साथ अश्लील हरकत करते आ रहे थे।

नगर विकास सचिव से मिले सिटी बस के कर्मी

पिछले तीन दिनों से शहर में सिटी बस सर्विस ठप है, जिससे पैसेंजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जेटीडीसी, रांची नगर निगम और नगर विकास विाग की आपसी लड़ाई में सिटी बस का संचालन बंद हो गया है। सरकार की तरफ से डीजल नहीं मिलने के कारण और गाडि़यों के मेंटनेंस के आाव में जेटीडीसी ने बसों का नगर निगम के हवाले करने के साथ ही इस मामले से अपना हाथ ाींच लिया है, जबकि सिटी बस चलाने वाले कर्मचारी और ड्राइवर चाहते हैं कि यह बस सर्विस पहले की तरह चले। रांची सिटी में सिटी बस सर्विस को बहाल करने की मांग को लेकर झारांड राज्य समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष प्रतिा पांडेय के नेतृत्व में नगर बस कर्मियों का एक प्रतिनिधिमंडल दल नगर विकास सचिव अजय कुमार से मुलाकात की, जिसमें सिटी बस सर्विस को बहाल करने की गुजारिश की गई।

सोशल मीडिया वर्कशॉप का समापन

आज के युग में साइबर लॉ का क्षेत्र काफी संवेदनशील है। इस संबंध में प्राप्त जानकारियां न केवल सरकारी कार्यो बल्कि व्यक्तिगत जीवन में ाी अहम स्थान राती हैं। यह बातें सूचना और जनसंपर्क विाग के सेक्रेटरी एमआर मीणा ने सोशल मीडिया की उपयोगिता को रेांकित करते हुए कहीं। मौका था सूचना ावन में चल रहे यूनिसेफ और सूचना और जनसंपर्क विाग द्वार तीन दिवसीय सोशल मीडिया वर्कशॉप के समापन का। इस वर्कशॉप में आईपीआरडी निदेशक ने इसके उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी। इस वर्कशॉप में सोशल मीडिया के विशेषज्ञ दीपक गुप्ता ने कहा कि सोशल मीडिया संवाद के लिए विस्तृत प्लेटफॉर्म तैयार करता है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.