-20 पुलिसकर्मी दे रहे पहरा, हर गतिविधि पर रख रहे नजर

-सेल के आसपास कैदियों की आवाजाही पर पाबंदी

-कड़ी सुरक्षा के बीच सेल में अकेला है पाकिस्तान जासूस

Meerut: पाकिस्तानी जासूस मोहम्मद इजाज उर्फ मोहम्मद कलाम को जिला जेल की हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया है। जेल प्रशासन ने आईएसआई एजेंट की सुरक्षा में 20 पुलिसकर्मियों को लगाया है जो शिफ्टवार सेल के बाहर पहरा दे रहे हैं। सेल के आसपास अन्य कैदियों की आवाजाही प्रतिबंधित है तो वहीं सेल में दाखिल करने से पहले इजाज का मेडिकल कराया गया है।

पीसीआर के बाद पहुंचा जेल

27 नवंबर को मेरठ छावनी क्षेत्र स्थित कैंट रेलवे स्टेशन के समीप से स्पेशल टॉस्क फोर्स ने आईएसआई एजेंट मोहम्मद इजाज को गिरफ्तार किया था। न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के बाद पुलिस ने इजाज को कस्टडी में लेने के लिए सीजेएम में एप्लीकेशन दी थी। पूछताछ के मद्देनजर सीजेएम राजेश कुमार ने इजाज को 2 दिसंबर से 7 दिसंबर दोपहर 12 बजे तक इजाज को पुलिस कस्टडी रिमांड में देने के आदेश दिए थे। थाना सदर परिसर में छह दिन तक देश की शीर्ष खुफिया एजेंसियों ने इजाज से पूछताछ की। पीसीआर की अवधि समाप्त होने पर सोमवार को थाना सदर पुलिस ने इजाज को जिला जेल के सुपुर्द कर दिया है।

मायूस इजाज का चेहरा 'खिला'

गिरफ्तारी के बाद से मायूसी की चादर ओढ़े आईएसआई के ट्रेंड जासूस इजाज का चेहरा मंगलवार को जेल में खिला-खिला था। रिमांड के दौरान दैनिक क्रियाओं का संकट था तो जेल पहुंचकर इजाज ने नहाया और बाल कटाए और सेव को दुरुस्त कराया। हाई सिक्योरिटी सेल में शातिर जासूस के आसपास बाकी के कैदियों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया गया। सेल में इजाज अकेला है और सोमवार रात्रि उसने ठंड से बचाव के लिए अतिरिक्त कंबल की मांग की।

सिगरेट का शौकीन है इजाज

सूत्रों ने बताया कि एजेंट इजाज सिगरेट का शौकीन है। रिमांड के दौरान वो पुलिस अधिकारियों से सिगरेट की मांग करता रहा तो वहीं जेल में भी उसने अपनी मांग को दोहराया। हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते तैनात सुरक्षाकर्मी उससे दूरी बनाए रहे। इजाज की हर गतिविधि पर सेल के बाहर तैनात पुलिसकर्मी नजर रखे हुए हैं। वरिष्ठ जेल अधीक्षक एसएचएम रिजवी भी मंगलवार दिनभर लगातार इजाज पर नजर बना रहे।

उम्मीद है आएगा 'कोई'

जेल के गेट पर तैनात प्रहरी से जेल सेल की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों से इजाज से कहा कि उससे 'कोई' मिलने आ सकता है। आम कैदी की तरह उससे पुलिसकर्मियों से गुजारिश की तो सवाल के जबाव में बोला कि पत्‍‌नी आसमां नहीं आएगी उसकी तबियत ठीक नहीं है। पाकिस्तान से कोई आ सकता है। हालांकि कौन मिलने आएगा इस सवाल का जवाब पाकिस्तानी एजेंट टाल गया।

हाई सिक्योरिटी सेल में आईएसआई एजेंट को रखा गया है। सुरक्षा के मद्देनजर करीब 20 पुलिसकर्मियों को पाक जासूस की निगरानी में तैनात किया गया है। जासूस की हर गतिविधि पर हमारी नजर है।

एसएचएम रिजवी, वरिष्ठ जेल अधीक्षक, मेरठ

Posted By: Inextlive