-पुलिस की कार्रवाई में चार युवतियों संग पकड़े गए छह युवक

-सौ रुपए प्रति घंटे की दर से जगह मुहैया कराती थी संचालिका

पुलिस की कार्रवाई में चार युवतियों संग पकड़े गए छह युवक

-सौ रुपए प्रति घंटे की दर से जगह मुहैया कराती थी संचालिका

GORAKHPUR: GORAKHPUR: कोतवाली एरिया के बक्शीपुर, पुर्दिलपुर में बिना इंटरनेट कनेक्शन के चल रहे कैफे में गंदा काम हो रहा था। मोहल्ले वालों की शिकायत पर पुलिस ने छापेमारी की तो चार युवतियां और छह युवक पकड़े गए। कैफे की महिला संचालक को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की। कैफे बने केबन में आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई। पकड़े गए लोगों के खिलाफ पब्लिक प्लेस पर अश्लील हरकत करने का मामला दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई की। एसएचओ ने बताया कि संचालिका गलत तरीके से अपने आवासीय भवन का यूज बिजनेस के लिए कर रही थी। इसलिए जीडीए को भी पत्र लिखा जाएगा। कार्रवाई के बाद युवतियों को पुलिस ने मुचलके पर थाना से छोड़ दिया। उनको छुड़ाने के लिए परिचितों की भीड़ कोतवाली पर जुटी रही।

आपत्तिजनक वस्तु के मिले रैपर

कोतवाली के एंटी रोमियो टीम प्रभारी को तीन दिन पहले सूचना मिली। मालूम चला कि पुर्दिलपुर स्थित साइबर कैफे में गलत गतिविधियां हो रही हैं। वहां रोजाना युवक और युवतियां जुटते हैं। कैफे के भीतर केबिन में जगह मुहैया कराने के बदले में संचालिका रुपए लेती है। मंगलवार दोपहर सीओ कोतवाली वीपी सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने छापेमारी की। कैफे भीतर अश्लील हरकतों में कई जोड़े पकड़े गए। कंप्यूटर रखने के लिए बने केबिन में युवक और युवतियां बैठे थे। जबकि, संचालिका काउंटर पर बैठी थी। सोफे पर बैठकर कुछ लोग केबिन खाली होने का इंतजार कर रहे थे। पुलिस की कार्रवाई से सभी हड़बड़ा गए। कार्रवाई के विरोध में दरोगा और सिपाहियों से कहासुनी कर ली। पुलिस उनको पकड़कर थाने ले गई। तलाशी में कैफे के भीतर आपत्तिजनक वस्तुओं के रैपर बरामद हुए। चाकलेट के साथ-साथ नमकीन के रैपर भी फैले हुए थे।

कैफे में नहीं था इंटरनेट कनेक्शन, बिना सीपीयू के मानीटर

पुलिस की जांच में सामने आया कि बिना इंटरनेट कनेक्शन के साइबर कैफे चल रहा था। केबिन में रखे कंप्यूटर सेट में किसी में मानीटर नहीं था तो कोई बिना सीपीयू के मिला। साइबर कैफे के अंदर छह केबिन बने हुए थे, जिसमें केवल एक केबिन में मॉनिटर रखा था। काउंटर की तरफ से केबिन की तरफ आसानी से न दिखाई पड़े। इसके लिए पर्दा लगा था। यहां आने वाले जोड़े धीरे से इंट्री करके परदा खींच लेते थे।

एक घंटे के लिए सौ रुपए में उपलब्ध कराती केबिन

कोतवाली पुलिस की पूछताछ में पता लगा कि सौ रुपए प्रति घंटे के हिसाब से युवक-युवतियों के लिए केबिन मुहैया कराया जाता था। बैठने के लिए स्टूल और कुर्सी की जगह दो फिट लंबे बेंच लगे थे। उन पर फोम लगाकर ऐसा बनाया गया था जिससे कोई आसानी से लेट भी सके। युवक की पहचान घासीकटरा, तिवारीपुर के अशरफ, तुर्कमानपुर के दानिश, बसंतपुर मोहल्ले के मोहम्मद याकिब, हुमायूंपुर के अल्तमस नसीम, खूनीपु के मोहम्मद तनवीर और अंसारी रोड, हुमायूंपुर में रहने वाले सुदामा के रूप में हुई। महिला संचालिका का नाम पुलिस ने बीना श्रीवास्तव बताया।

कार्रवाई के बाद भी भटकते रहे कई जोड़े

पुलिस की कार्रवाई के बाद कैफे का शटर गिरा दिया गया था। लेकिन इस बात से अंजान कई जोड़े वहां भटकते रहे। दोपहर करीब ढाई बजे स्कूटी सवार एक युवती और युवक पहुंचे। कैफे बंद देखकर आपस में यह बात करते हुए निकल गए कि आज कोई काम नहीं हो पाएगा। इस दौरान उन लोगों किसी से कुछ नहीं पूछा। उनके जाने के बाद भी शाम तक कई जोड़े पहुंचे। उनको जब पता लगा कि पुलिस आई थी तो उल्टे पांव लौट गए।

वर्जन

पकड़े गए लोगों के खिलाफ पब्लिक प्लेस पर अश्लीलता फैलाने की धाराओं में कार्रवाई की गई है। युवतियों को निजी मुचलके पर थाने से छोड़ दिया गया। युवकों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। संचालिका अपने घर की जगह को व्यवसायिक इस्तेमाल कर रही थी। कार्रवाई के लिए जीडीए को पत्र भेजा जाएगा।

जयदीप वर्मा, एसएचओ कोतवाली

Posted By: Inextlive