यह भी जानें

-17 दिसंबर 2018 को मैप की परमीशन को बीडीए ने भेजा था नोटिस

-13 जनवरी 2019 को बीडीए ने सील की थी कॉलोनी

- मैप पास न होने पर बीडीए ने सील की थी कॉलोनी, निर्माण चालू रखने पर की कार्रवाई

- अवैध निर्माण कराने वाले कॉलोनी ओनर्स पर दर्ज की गई एफआईआर

बरेली: बरेली विकास प्राधिकरण यानि बीडीए ने अवैध करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। इसी के तहत बीडीए ने थर्सडे को एक अवैध कॉलोनी को ढहा दिया। पीलीभीत बाईपास स्थित मोहल्ला तुलाशेरपुर के पास बीडीए से बिना नक्शा पास कराए एक कॉलोनी में निर्माण कार्य चल रहा था। इसमें 12 फ्लैट बनकर तैयार भी हो गए थे। बीडीए की टीम ने अवैध कॉलोनी को बुल्डोजर से ढहा दिया। वहीं ओनर्स के खिलाफ कार्रवाई को संबंधित थाने में पत्र भेजा है।

मैप नहीं कराया पास

शहर के पीलीभीत बाईपास रोड स्थित मोहल्ला तुलाशेरपुर में वीरभान गुप्ता और मोहित गुप्ता कॉलोनी का निर्माण करा रहे हैं, लेकिन इन्होंने बीडीए से मैप पास नहीं कराया था। जिस पर 17 दिसंबर 2018 को बीडीए ने कॉलोनी ओनर्स को नोटिस जारी मैप पास कराने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया।

एक सप्ताह का दिया था टाइम

बीडीए ने 13 जनवरी 2019 को कॉलोनी में हो रहे निर्माण को रोककर सील कर दिया था। वहीं ओनर्स को एक सप्ताह में मैप स्वीकृत कराने को कहा गया था। लेकिन ओनर्स ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। साथ ही कॉलोनी का निर्माण कार्य लगातार चल रहा था। थर्सडे को सूचना पर पहुंची बीडीए की टीम ने कॉलोनी पर बुल्डोजर चलवा दिया। देखते ही देखते कॉलोनी में बन रहे 12 फ्लैट्स जमींदोज हो गए। वहीं सरकारी आदेश का उल्लंघन करने पर वीरभान गुप्ता और उसके दूसरे साथी मोहित गुप्ता पर इज्जतनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

मैप को चल रही प्रक्रिया

बीडीए ने रंजिशन कॉलोनी पर कार्रवाई की है। मैप स्वीकृत कराने की प्रक्रिया चल रही थी, लेकिन इससे पहले ही बीडीए ने कार्रवाई कर दी।

वीरभान गुप्ता।

18 को जारी किया नोटिस

बीडीए ने पिछले सप्ताह शहर के ऐसे 18 अवैध निर्माण कर्ताओं को नोटिस कर चेताया है कि एक सप्ताह में मैप स्वीकृति संबंधी प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाए, वरना निर्धारित समय सीमा खत्म होने के बाद हो रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

वर्जन

कॉलोनी का नक्शा पास नहीं कराया गया था। बीडीए की सील हटाकर निर्माण शुरु करना गैर कानूनी है। इस कारण कॉलोनी का ध्वस्तीकरण कराया गया। शहर में जहां भी अवैध निर्माण होगा, फौरन कार्रवाई की जाएगी।

दिव्या मित्तल, वीसी बीडीए।

Posted By: Inextlive