-अवैध निर्माण करने वालों का सामान होगा जब्त

-संबंधित निर्माणकर्ता पर कैंट की नियमावली के तहत होगी कार्रवाई

mitendra.gupta@inext.co.in

मेरठ। कैंट बोर्ड ने अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए एक टीम गठित की है। इस टीम को कैंट बोर्ड ने हथौड़ा गैंग नाम दिया है। यह हथौड़ा गैंग अवैध निर्माण को चिह्नित कर उन बुल्डोजर चलाएगा। साथ ही कैंट बोर्ड के नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी और सामान को भी जब्त किया जाएगा।

कोर्ट के आदेश पर सख्त हुआ बोर्ड

कैंट क्षेत्र में अवैध निर्माण को लेकर काफी मामले चल रहे है। इसमे सबसे ज्यादा चर्चित 210 बी बंगला रहा। इसके अलावा बंगला नंबर 167 भी चर्चा में है। इस पर कोर्ट ने आदेश दिया था कि जितने भी अवैध निर्माण है उसको ध्वस्त किया जाए। इस पर कैंट बोर्ड ने इस हथौड़ा गैंग का निर्माण किया है।

अवैध निर्माण नहीं होने दिया जाएगा

कैंट बोर्ड ने योजना बनाई है कि छावनी क्षेत्र में जितने भी अवैध निर्माण हो रहे है उनको पूरा बनने से पहले ही ध्वस्त कर दिया जाएगा। सामान जब्त कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। जिससे अन्य कोई अवैध निर्माण करने की हिम्मत न कर सके।

हथौड़ा गैंग में दस सदस्यों को रखा गया है। सीईई अनुज सिंह के नेतृत्व में इस टीम को गठित किया गया है। इसको हथौड़ा गैंग नाम दिया गया है। यह टीम अवैध निर्माण को चिह्नित कर उसको ध्वस्त करने का काम करेगा। अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के साथ उनको सामान भी जब्त किया जाएगा।

राजीव श्रीवास्तव, सीईओ कैंट बोर्ड

Posted By: Inextlive