- खाली बोतल, सील करने की मशीन, टेप, लेवल, केमिकल बरामद

-दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

Kithore : किठौर क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार खूब फल फूल रहा है। बुधवार देर रात पुलिस ने हसनपुर कलां में प्रधान प्रत्याशी के कोल्हू से महंगी ब्रांडेड शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री पर छापा मारकर कई तरह के कैमिकल, उपकरण सहित पैकिंग में इस्तेमाल रैपर सीलिंग का सामान व बोतल सील करने की मशीन बरामद की है। पुलिस ने मौके से टाटा मैजिक व बोतल सील करते हुए दो लोगों को 1 तमंचा व कारतूस सहित हिरासत में लिया है।

पुलिस ने माल किया जब्त

गुरुवार को प्रेस वार्ता में इंसपेक्टर सुमेर सिंह ने बताया कि बुधवार को मुखबिर द्वारा अवैध रूप से ब्रांडेड कंपनी की नकली शराब बनाने व पैकिंग करने की फैक्ट्री चलाई जाने की सूचना मिली। जिसके आधार पर एसआई संदीप कुमार, तेजवीर सिंह, करतार सिंह व श्रीपाल ने पुलिस फोर्स के साथ हसनपुर कलां के निकट रछौती मार्ग स्थित रविन्द्र गुर्जर के कोल्हू पर छापा मारा। पुलिस को देखते ही भगदड़ मच गई। पुलिस ने दो लोगों को मौके पकड़ लिया, जबकि एक आरोपी फरार हो गया।

बड़ी मात्रा में मिला केमिकल

तलाशी के दौरान कोल्हू पर बने एक कमरे में पुलिस को शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री चलती मिली। पुलिस ने वहां से शराब बनाने में प्रयोग किए जाने वाला केमिकल मैथनॉल, कई ब्रांड की शराब के फ्लैवर, स्प्रिट और मैकडोल, ग्रीन लेवल आदि नामचीन ब्रांड के हजारों रेपर व सरकारी सीलिंग व टेप बरामद की। इसके साथ आधा दर्जन अंग्रेजी ब्रांड की लगभग डेढ़ सौ खाली बोतल तथा हजारों ढक्कन बरामद कर थाना ले आई। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में अपना नाम रविन्द्र पुत्र भोपाल व काला पुत्र बाबू निवासी हसनपुर बताया। वहीं फरार हुए आरोपी का नाम दीपक बताया।

स्प्रिट से तैयार हो रही अंग्रेजी शराब

बुधवार को छापे में बरामद केमिकल व स्प्रिट से तैयार शराब लोगों को क्षेत्र में परोसी जा रही थी। इस धंधे से जुडे़ माफिया लोगों को आंखों में धूल झोंक कर जिंदा जहर परोस रहे हैं। अंग्रेजी शराब के नाम पर सिंथेटिक शराब लोगों को जिस्म में उतरने से भयंकर बीमारी पैदा कर सकती है।

कोल्हू स्वामी को दी क्लीन चिट

छापे मारी के बाद बरामद दो आरोपी व एक फरार आरोपी को नामजद करते हुए कार्रवाई की। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने कोल्हू स्वामी पर पूरी तरह से मेहरबान हो गई और रात को ही उसे क्लीन चीट दे दी गई। जबकि कोल्हू स्वामी की मिली भगत से शराब पैकिंग की फैक्ट्री चलाई जा रही थी।

Posted By: Inextlive