-जिलाधिकारी और एसएसपी ने अवैध खनन रोकने के लिए कसी कमर

ALLAHABAD: डीएम ने अवैध खनन पर सख्ती करते हुए 25 जून से पहले पट्टाधारकों को सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए हैं। डीएम सुहास एलवाई व एसएसपी नितिन तिवारी ने पट्टा धारकों के साथ शुक्रवार को हुई बैठक में ईमानदारी से खनन प्रक्रिया चलाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि खनन पट्टे की सीमा का निर्धारण मौके पर होना चाहिए और सीमांकन भी मौके पर लगनी चाहिए। सूचना बोर्ड का जिक्र करते हुए डीएम ने बताया कि प्रत्येक खनन पट्टेधारकों को बोर्ड लगाकर उस पर पूरा विवरण अंकित करना चाहिए।

लगेगा 25 हजार का जुर्माना

डीएम ने कहा कि स्वीकृत मानचित्र के अनुसार पट्टे से खनन करना सुनिश्चित किया जाए। कहा कि तय सीमा तक सीसीटीवी नही लगा तो प्रतिदिन के हिसाब से 25 हजार रुपए का फाइन लगाया जाएगा। कहा कि अवैध खनन पर कठोरतम कार्यवाही करे और जुर्माना उसकी कीमत से दुगनी होनी चाहिए। शिकायकर्ता द्वारा शिकायत मिली की कन्जासा घाट पर गलत ढंग से एमएम11 बेचा जा रहा जिस पर डीएम ने खनन की टीम के साथ उप जिलाधिकारी बारा को निर्देशित किया कि जुर्माना लगाया जाए। चेक पोस्ट के पास 360 डिग्री सीसीटीवी कैमरा लगेगा और जिला पंचायत में अवैध वसूली की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को निर्देशित किया कि अवैध वसूली की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

आरटीजीएस से हो भुगतान

बताया कि जल्द ही आरटीजीएस के माध्यम से जिला पंचायत को भुगतान पर विचार विमर्श किया जा रहा है। एसएसपी ने कहा कि जहां पर भी खनन किया जा रहा है वहां पर पारदर्शिता होनी चाहिए और अवैध खनन में जो भी वाहन प्रयोग मे लायी जा रही है उसके वाहन मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया। डीएम ने खनन अधिकारी सहित उनके टीम को निर्देशित किया कि किसी भी पट्टेधारको के साथ अवैध वसूली या उत्पीड़न की शिकायत मिली तो उस पर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। बैठक में डीएम व एसएसपी समेत तमाम अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive