- ट्रैफिक पुलिस का नो पार्किग अभियान, कई जगह चस्पा किए नो पार्किग के बोर्ड

- वार्निग के बावजूद नो पार्किग में वाहन खड़ा किया तो होगी सख्त कार्रवाई

देहरादून, सड़कों के किनारे बेतरतीब तरीके से वाहन पार्क करने वालों की अब खैर नहीं. ट्रैफिक पुलिस अब उन्हें बख्शने के मूड में नहीं है, इसे लेकर संडे को ट्रैफिक पुलिस की टीमों ने शहर की कई सड़कों के किनारे अवैध पार्किग स्थलों पर नो पार्किग का बोर्ड चस्पा कर दिया है, इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है.

यहां लगाए नो पार्किग के बोर्ड

आराघर, घंटाघर, राजपुर रोड, यूकेलिप्टस रोड, राजा रोड, चंदन नगर, दर्शनलाल चौक

बेतरतीब पार्किग से जाम का झाम

दून की सड़कों पर बेतरतीब पार्किग के चलते रोजाना जाम से लोगों को जूझना पड़ता है. न केवल पब्लिक बल्कि पुलिस को भी जाम खोलने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ती है. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने अवैध पार्किग स्थलों का चिन्हीकरण शुरू कर दिया है. इन स्थानों पर नो पार्किग के बोर्ड लगाए जा रहे हैं.

स्मार्ट पार्किग पर सवाल

एक तरफ सड़कों के किनारे ट्रैफिक पुलिस नो पार्किग जोन बना रही है तो दूसरी तरफ ब्रिडकुल सड़कों के किनारे स्मार्ट पेड पार्किग संचालित कर रहा है. ऐसे में सवाल यह भी उठ रहा है कि स्मार्ट पार्किग रोड किनारे क्यों है. राजपुर रोड पर स्मार्ट पार्किग का कॉन्सेप्ट लागू किया गया है, यह भी काफी बिजी रोड है और स्मार्ट पार्किग के कारण भी जाम लग रहा है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि स्मार्ट पार्किग का संचालन बिना टेंडर किया जा रहा है और मोटी पार्किग चार्ज भी वाहन चालकों से वसूला जा रहा है.

-----------------

दून की सड़कों पर नो पार्किग के बोर्ड लगाए जा रहे हैं. जहां-जहां बोर्ड लगाए गए हैं, वहां कोई वाहन चालक गाड़ी पार्क करता है तो बख्शा नहीं जाएगा. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, चालान किया जाएगा.

राजीव रावत, ट्रैफिक इंस्पेक्टर

Posted By: Ravi Pal