हापुड़ अड्डा को कब्जामुक्त कराने के लिए प्रशासन ने जारी किए नोटिस

एडीएम फाइनेंस ने दिया 95 कब्जेदारों को नोटिस

Meerut। हापुड़ अड्डे के नाम से मशहूर शहर की मुख्य लोकेशन पर 22.25 करोड़ रूपये कीमत की सरकारी नजूल की भूमि पर भू-माफिया काबिज हैं। हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने 95 अवैध कब्जेदारों के खिलाफ पीपी (पब्लिक प्रिमसेस) एक्ट के तहत नोटिस जारी किए हैं। इसके तहत अगर संपत्ति को कब्जामुक्त नहीं किया गया तो प्रशासन ध्वस्तीकरण कर एक एकड़ भू-भाग को कब्जे में ले लेगा।

जरा समझ लें

मेरठ में हापुड़ अड्डा चौराहे से हापुड़ रोड की ओर बाई ओर बड़ा भू-भाग हापुड़ अड्डा के नाम से चर्चित है। यहां करीब एक एकड़ भूमि पर मल्टीकॉम्पलेक्स हैं। जिला प्रशासन ने 95 अवैध कब्जेदार चिह्नित किए हैं।

जिला प्रशासन को आदेश

गत दिनों सचिन सैनी द्वारा एक जनहित याचिका हाईकोर्ट में दाखिल की गई, जिसमें नजूल की इस 1 एकड़ (4046 वर्ग मीटर) भूमि को कब्जामुक्तकराने के लिए आवाज उठाई गई। हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन को जमीन को कब्जामुक्त कराने का आदेश दिया। जिस पर डीएम अनिल ढींगरा ने एडीएम फाइनेंस आनंद कुमार शुक्ला को इस प्रकरण के निस्तारण के निर्देश दिए। साथ ही निर्देश दिए कि पीपी एक्ट के तहत अब 95 कब्जेदारों को नोटिस दिए जाएं। एडीएम फाइनेंस ने कब्जेदारों को नोटिस जारी कर दिए हैं।

22.25 करोड़ की संपत्ति

यह जमीन करीब 40.46 वर्ग मीटर है और रजिस्ट्री विभाग के सर्किल रेट्स मुताबिक कीमत 55 हजार रूपये प्रति वर्ग मीटर है। इस हिसाब से हापुड़ अड्डे की एक एकड़ भूमि की कीमत 22.25 करोड़ रूपये से अधिक है।

हापुड़ अड्डे की एक एकड़ भूमि पर 95 अवैध कब्जेदार हैं। सभी को पीपी एक्ट के तहत कब्जा खाली कराने के लिए नोटिस दिए गए हैं। अवमानना पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होगी।

आनंद कुमार शुक्ला, एडीएम फाइनेंस, मेरठ

Posted By: Inextlive