- भोपाल से कानपुर सेंट्रल आ रही पुष्पक एक्सप्रेस में अवैध वेंडरों का उत्पात, कैटरिंग स्टॉफ को भी पीटा

KANPUR: मुंबई से लखनऊ के बीच चलने वाली पुष्पक एक्सप्रेस में सोमवार देर रात अवैध वेंडरों ने पैंट्रीकार में जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान उनकी कैटरिंग कर्मचारियों से भी झड़प हुई। बवाल की वजह से पैसेंजर्स में भी हड़कंप मच गया तोड़फोड़ में कई यात्रियों को हल्की चोटें भी आई। मालूम हो कि पुष्पक एक्सप्रेस का ज्यादातर कैटरिंग स्टॉफ कानपुर सेंट्रल से ही जाता है।

खाना बेचने का विरोध

पुष्पक एक्सप्रेस के कैटरिंग सुपरवाइजर अवधेश कुमार ने बताया कि ट्रेन में दिल्ली की दीपक एंड कंपनी के पास खाना सप्लाई करने का ठेका है। सोमवार रात को ट्रेन भोपाल स्टेशन पार कर रही थी। इसी दौरान दर्जनों अवैध वेंडर ट्रेन में सामान बेचने आ गए। कैटरिंग स्टाफ ने मना किया तो वेंडर इकट्ठा होकर पैंट्री कार में आ गए और वहां कर्मचारियों से हाथा पाई करने लगे। इस दौरान बाहर खड़े कुछ लोगों ने पैंट्रीकार पर पथराव भी कर दिया। उधर, अवैध वेंडरों ने कोच में तोड़फोड़ कर दी।

केटरिंग स्टॉफ को हिरासत में लिया

वहीं घटना की जानकारी पर मध्य प्रदेश में ही जीआरपी ट्रेन में पहुंच गई और बवाल कर रहे अवैध वेंडरों के अलावा कैटरिंग स्टॉफ के कर्मचारियों को भी हिरासत में ले लिया। इस दौरान ट्रेन काफी देर तक आउटर पर ही रुकी रही। बाद में अधिकारियों के फोन करने पर कैटरिंग स्टॉफ को छोड़ा गया। जिसके बाद ट्रेन रवाना हुई

सेंट्रल पर लेट आई ट्रेन

कानपुर सेंट्रल पर पुष्पक एक्सप्रेस मंगलवार को अपने निर्धारित समय से लेट पहुंची। ट्रेन के लेट होने का एनाउंस नहीं किया गया। इससे पैसेंजर्स को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

Posted By: Inextlive