-सिटी में 25 हजार से अधिक केबल कनेक्शन

-सेट टॉप बॉक्स लगाने के नाम पर तीन सौ रुपये तक वसूली

-एक नागरिक ने सिटी मजिस्ट्रेट से की मामले की शिकायत

DEHRADUN: सिटी में केबल कनेक्शन वालों के यहां सेट टॉप बॉक्स लगाने के नाम पर अवैध वसूली हो रही है। सिटी में करीब ख्भ् हजार केबल कनेक्शन हैं, ऐसे में एक कनेक्शन पर तीन सौ रुपये तक अवैध वसूली चल रही है। एक पीडि़त ने सिटी मजिस्ट्रेट के यहां इसकी शिकायत भी की। उधर मनोरंजन विभाग इस मामले पर चुप्पी साधे हुए है।

निकल चुकी है सेट टॉप बॉक्स की डेट

सिटी में फ्क् दिसंबर क्भ् को ही सेट टॉप बॉक्स लगवाने की डेट निकल चुकी है। नगर निगम सीमा से सटे क्षेत्रों में केबल कनेक्शन पर सेट टॉप बॉक्स लगवाने की आखिरी तारीख फ्क् दिसंबर क्म् हैं। केबल ऑपरेटर के पास अभी तक वह यंत्र नहीं है, जिससे वह दोनों क्षेत्रों के सिग्नल अलग-अलग कर सके। वहीं दूसरी ओर इस चक्कर में महीने में कई बार सिग्नल ठप कर दिए जाते हैं।

सिग्नल जाने का डर दिखाकर लग रहे सेट टॉप बॉक्स

केबल ऑपरेटर बीच-बीच में सिग्नल रोककर लोगों को इसकी चेतावनी दे रहे हैं। दो दिन पहले ही सिटी के सारे सिग्नल जाम हो गए थे। इसके बाद से फिर से सिटी में सेट टॉप बॉक्स लगवाने की कवायद शुरू कर दी गई। ऐसे में इसी डर को दिखाकर लोगों से अवैध वसूली का खेल भी शुरू हो गया है।

तीन सौ रुपये तक हो रही वसूली

सेट टॉप बॉक्स का रेट लगभग क्ख्00 रुपये तक बताया जा रहा है। ऐसे में लोगों से तीन सौ रुपये तक की वसूली की जा रही है। सोमवार को टीएचडीसी कॉलोनी निवासी आरएस पांडे ने सिटी मजिस्ट्रेट से इसकी शिकायत की। इसके बाद मनोरंजन विभाग में भी शिकायत दर्ज कराई। उसका कहना है कि उससे क्भ्00 रुपये मांगे जा रहे हैं।

----------

यह मामला मनोरंजन कर विभाग से जुड़ा हुआ है। जो शिकायत आई है, वह संबंधित अधिकारी को भेज दिया गया है। उसी स्तर से जांच और कार्रवाई होगी।

--एलएन मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट, देहरादून

Posted By: Inextlive