व्हाट्स-एप नंबर की शिकायत पर चौबीस घंटे में दें जवाब

सीयूजी नंबर पर आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लें कप्तान

Meerut: आईजी के वाट्स-एप नंबर पर की गई शिकायत पर 24-48 घंटें में कार्रवाई कर जवाब दें। साथ ही कप्तान अपने सीयूजी नंबर पर मिलने वाली शिकायतों पर गंभीरता दिखाएं। रमजान और कावड़ के मद्देनजर पुलिसकर्मी अपने क्षेत्र में कमेटी बनाएं, जहां पर पुलिस पिकेट लगानी है, वहां गड़बड़ी न करें। जोन के नौ जनपदों की समीक्षा बैठक में गुरुवार को पुलिस महानिरीक्षक सुजीत पांडेय ने एसएसपी को कानून व्यवस्था सुधारने संबंधी विभिन्न दिशा-निर्देश दिए।

व्यवहार में लाएं बदलाव

पुलिस को अपने व्यवहार में बदलाव लाने के निर्देश आईजी ने दिए। थाने में पति-पत्‍‌नी के झगड़ों में हो रही वसूली पर अंकुश लगाए। रंगदारी समेत अन्य संगीन वारदातों में तत्काल कार्रवाई करें। लंबित चल रहे मुकदमों में एफआर या आरोप पत्र फाइल करें। वारदातों पर कंट्रोल करें, जो थानेदार घटनाएं नहीं रोक पा रहा है, उसे हटाएं। चेकिंग प्वाइंट पर सही तरीके से चेकिंग की जाए।

आईजी ने कहा कि फिल्म शोरगुल का विरोध करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें। बैठक में एसएसी नोएडा धर्मेद्र सिंह, गाजियाबाद के एसइमनुअल, मुजफ्फरनगर दीपक कुमार, हापुड़ अलंकृता सिंह, बागपत पूनम चौधरी और एसएसपी बुलंदशहर वैभव कृष्ण समेत जोन के सभी एसएसपी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive