तवे की तरह तपती सड़क पर चलना दूभर है। पारा चालीस तो कभी 44 के पार जाने से स्थिति असहज हो रही। दिनों-दिन बढ़ती गर्मी से राहत पाने के लिए हर कोई छांव तलाश रहा। हाल यह है कि एक बार जो एसी-कूलर की हवा खा ले रहा बाहर धूप में निकलना नहीं चाह रहा। सूखते हलक की प्यास फ्रीज के ठंडे पानी से ही बूझ रही। यदि एसी-कूलर और फ्रीज न हों तो इस भीषण गर्मी से लड़ना नामुमकिन है। यही वजह है कि एसी, कूलर और फ्रीज की डिमांड बढ़ गयी है।

गर्मी जाओ भूल, एसी में कूल-कूल

मार्केट में एसी की ढेरों रेंज मौजूद हैं। तरह-तरह के फीचर हर किसी को अट्रैक्ट कर रहे हैं। कम बिजली खपत में चलने वाले एसी की डिमांड मार्केट में सबसे अधिक है। डेढ़ टन से दो टन एसी की ब्रिकी ज्यादा हो रही। विंडो से लेकर स्पि्लट एसी हर रेंज में अवेलेबल है। इनवर्टर से चलने वाला एसी भी खूब भा रहा है। उस पर स्पेशल डिस्काउंट हो तो सोने पे सुहागा साबित हो रहा। दुकानों पर इन दिनों कस्टमर्स को अच्छे ऑफर मिल रहे हैं। कहीं एसी की खरीद पर स्टेब्लाइजर, स्टैंड और इंस्टालेशन तक फ्री में दिया जा रहा।

प्यास बुझा रहा फ्रीज

धूप खाकर घर पहुंचने पर सबसे पहले फ्रीज में रखे ठंडे पानी की ओर नजर जाती है। चंद मिनट में ही ठंडे पानी से ही गला तर करते हैं। अब तो फ्रीज में भी ऐसे-ऐसे फीचर आ गए हैं कि 15 से 25 मिनट में ही कूलिंग करके पानी ठंडा कर दे रहे। कम बिजली खपत में कूलिंग करने वाले फ्रीज भी मार्केट में छाए हुए हैं। सिंगल डोर से लेकर डबल डोर तक के फ्रीज हर रेंज में अवेलेबल है। गर्मी से बचने के लिए अब तो ऑफिसेज व स्टोर के लिए पोर्टेबल फ्रीज भी खूब चलन में है।

कूल-कूल कूलर

उमस भरी गर्मी में राहत का प्रमुख साधन कूलर है। कूलर की रेंज भी मार्केट में खूब हैं। ब्रांडेड कंपनियों के कूलर पर आकर्षक छूट तो कहीं-कहीं स्टैंड फ्री के ऑफर कस्टमर्स को काफी लुभा रहे हैं। कैशबैक ऑफर से लेकर जीरो परसेंट डाउन पेमेंट पर मिल रहे कूलर के लिए इलेक्ट्रानिक्स शोरूम्स पर कस्टमर्स की भीड़ हो रही है।

दुकान का स्पेस बढ़ा तो एक टन के एसी को एक्सचेंज कर डेढ़ टन का एसी ले रहा हूं। इसकी खासियत यह है कि इससे बिजली की खपत कम होगी।

धीरज मिश्रा, लंका

गर्मी बढ़ने के साथ ही पुराने फ्रीज का कम्प्रेशर डाउन हो गया है। न्यू फीचर का फ्रीज ले रहा हूं, जो 25 मिनट में ही कूलिंग कर रहा है। और भी कई अच्छे फीचर हैं इसमें।

अनिता तिवारी, गृहणी

उमस भरी गर्मी से निजात पाने के लिए कूलर ही एक मात्र सहारा है। स्पेशल ऑफर में मिल रहे कूलर लेने का फायदा भी समझ में आ रहा है।

पीयूष मिश्रा, महमूरगंज

इनवर्टर से भी चलने वाले एसी की खरीदारी करने आया हूं। एसी में तमाम खूबियां बताई जा रही है, पावर कम यूज करने वाला ऐसी ले रहा हूं।

विनीत सिंह, सिगरा

अंगूठा लगाइए, सामान ले जाइए

इलेक्ट्रानिक उत्पादों के लिए सिटी में फेमस टॉप इन टाउन में इन दिनों ऑफर की बहार है। रथयात्रा, भेलूपुर, रामकटोरा सहित पाण्डेयपुर ब्रांच में डिस्काउंट ऑफर चल रहे हैं। एसी की खरीद पर इंस्टालेशन, स्टेब्लाइजर के साथ ही स्टैंड ब्रैकेट फ्री दिया जा रहा। खास ऑफर में यह है कि फ‌र्स्ट एसी की खरीद पर सेकेंड एसी की एक बार की सर्विस फ्री में की जा रही है। कूलर-फ्रीज पर भी अटै्रक्टिव ऑफर चल रहे हैं। टॉप इन टाउन के मैनेजर विनोद की माने तो सबसे खास बात कि यहां किश्त पर भी सामान लिए जा सकते हैं। इसकी प्रक्रिया भी आसान है। फाइनेंस के लिए बस अंगूठा लगवाइए और सामान ले जाइए। बजाज कार्ड होल्डर को एक हजार तक कैशबैक दिया जा रहा। पेटीएम से एक परसेंट कैशबैक माल में ऑफर दे रहे।

गर्मी से राहत देने वाले सामानों के बढ़ते डिमांड को देखते हुए हमारे सभी शोरूम पर एक से बढ़कर एक ऑफर चल रहे है। एसी, कूलर और फ्रीज के अलावा भी कई प्रोडक्ट पर स्पेशल छूट दी जा रही है। जीरो परसेंट डाउन पेमेंट पर प्रोडक्ट कस्टमर्स ले सकते है। बजाज कार्ड होल्डर्स को एक हजार तक कैशबैक ऑफर दिया जा रहा। कोई भी सामान ले जा सकते है।

सुबोध अग्रवाल, ओनर

टाप इन टाउन

सूरज तप रहा है। आने वाले दिनों में सूर्य की तपिश आम जन जीवन को और झुलसाएगी। इधर कई दिनों तक पारा चालीस के पार ही रहने वाला है। तन, बदन तो झुलसेगा ही साथ में हलक भी सूखेगा। इस गर्मी से बचने का जितना जतन करेंगे उतना ही राहत रहेगी।

प्रो। एसएन पांडेय, मौसम वैज्ञानिक बीएचयू

अप्रैल से मई तक का पारा

Posted By: Inextlive