- नगर व जिला पंचायत को अवैध होर्डिग पर कार्रवाई के दिए आदेश

रविवार को होर्डिग से कार टकराने पर हुई दो मौत का मामला

खरखौदा : हापुड़ रोड स्थित धीरखेड़ा में बीपीआर कोल्ड स्टोर के सामने अवैध होर्डिग से टकराकर कार सवार कृभको के एरिया मैनेजर व उनकी सास की मौत के बाद जिला प्रशासन की नींद टूट गई है। सोमवार को एडीएम ने नगर पंचायत व जिला पंचायत को नोटिस जारी कर अवैध होर्डिग हटवाने का आदेश दिया है।

यह है मामला

होर्डिग माफिया का हापुड़ रोड पर साम्राज्य फैला हुआ है। 30 किमी के दायरे में सौ से अधिक अवैध होर्डिग लगे हैं, जिनसे होने वाले हादसों से आए दिन किसी न किसी की जान जा रही है। रविवार को खुर्जा स्थित गमी में जा रहे शास्त्रीनगर निवासी व कृभको के एरिया मैनेजर व उनकी सास की धीरखेड़ा स्थित बीपीआर कोल्ड स्टोर के सामने अवैध होर्डिग से कार टकराने पर मौत हो गई थी। एडीएम अनिल कुमार उपाध्याय ने नोटिस जारी कर नगर पंचायत क्षेत्र में लगे अवैध होर्डिग की सूची मांगते हुए कार्रवाई की रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं, जिला पंचायत क्षेत्र से ऐसे होर्डिग पर कार्रवाई को लिखा है। नोटिस की पुष्टि करते हुए नगर पंचायत के हेड ‌र्क्लक नगेंद्र त्यागी ने बताया कि जल्द ही होर्डिग की सूची व कार्रवाई की रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंप देंगे। नगर पंचायत अध्यक्ष अर्चना प्रजापति ने सूची बनाकर अवैध होर्डिग के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही है।

अनुमति नहीं, लाठी के जोर पर लग रहे होर्डिग

जिसकी लाठी, उसकी भैंस वाली कहावत भी हापुड़ रोड पर चरित्रार्थ हो रही है। नगर पंचायत क्षेत्र में करीब दो दर्जन से अधिक होर्डिग लगे हुए हैं, जबकि शुल्क तीन होर्डिग का ही भरा है। पूर्व में कस्बावासी कई बार होर्डिग को हटाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

Posted By: Inextlive