प्रांतीय सम्मेलन में चर्चा, चुनाव में उसी पार्टी के साथ जो समाज के लोगों को महत्व देगा

ALLAHABAD: किसी भी समाज की तरक्की के लिए राजनीतिक भागीदारी और हिस्सेदारी जरूरी है। जब तक राजनीति में हिस्सेदारी नहीं बढ़ेगी, तब तक समाज का विकास नहीं हो सकेगा। केसरवानी समाज भी अब राजनीति में हिस्सेदारी की आवाज बुलंद करेगा। विधानसभा चुनाव में उसी पार्टी का समर्थन किया जाएगा, जो समाज के लोगों को उचित स्थान देने के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपेगा। रविवार को उत्तर प्रदेश केसरवानी वैश्य तरुण सभा व नगर केसरवानी वैश्य सभा की ओर से आयोजित प्रांतीय सम्मेलन में यह निर्णय लिया गया।

भागीदारी की आवाज उठाई

चौक स्थित केसर विद्यापीठ इंटर कॉलेज में आयोजित प्रांतीय प्रतिनिधि सम्मेलन का शुभारंभ सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित कर किया। समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार वैश्य ने आगामी विधानसभा चुनाव में वैश्य समाज के लोगों की भागीदारी बढ़ाने की आवाज उठाई। सांसद श्यामचरण गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज के लोगों ने जब-जब अपनी चेतना और शक्ति का प्रदर्शन किया, तब-तब राष्ट्र और समाज ने एक नई दिशा प्राप्त की। आजादी की लड़ाई में महात्मा गांधी से लेकर अब तक वैश्य बलिदानियों की लंबी गाथा है। वर्तमान में वैश्य समाज के लोग राजनीति से काफी दूर हैं। उन्हें मेन स्ट्रीम में लाने के साथ विकास की धारा से जोड़ा जाएगा।

संगठित हों समाज के लोग

केशरवानी सभा के राष्ट्रीय मंत्री सतीश चंद्र केसरवानी ने कहा कि किसी समाज की वास्तविक शक्ति उसके तरुणों में होती है। ये वक्त की मांग है कि समाज के लोग संगठित होकर समाज के प्रत्याशियों का साथ दें। तरुण सभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रमिल केसरवानी व नगर सभा के अध्यक्ष कृष्ण भगवान केसरवानी ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान कसर विद्यापीठ के प्रबंधक ओपी गुप्ता, तरुण सभा के प्रादेशिक कोषाध्यक्ष राजेश केसरवानी, अनिल गुप्ता, विश्वनाथ प्रसाद गुप्ता, शिवमूरत गुप्ता, विनोद केसरवानी, विजय वैश्य, जय कृष्ण केसरवानी, एसएन केसरी, अनिल केसरवानी, राजीव गुप्ता, डा। एमके गुप्ता, वीरेंद्र केसरवानी, शंकर लाल केसरवानी, किशन केसरवानी, राजकमल केसरी, अशोक केसरवानी, श्याम सुंदर केसरी, अलख केसरवानी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive