- एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने मेट्रो स्टेशन का लिया जायजा

LUCKNOW:

मेट्रो रूट के सभी स्टेशन शाम छह बजे खुद ही रोशन हो जाएंगे। टीपी नगर हो या फिर कृष्णा नगर सभी जगह ऑटोमैटिक लाइटों का प्रयोग किया गया है। यह लाइटें शाम छह बजते ही खुद ही रोशन हो जाएंगी और सुबह के छह बजे बंद हो जाएंगी। यह जानकारी सैटरडे को एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने ट्रांसपोर्ट नगर डिपो और सिंगार नगर मेट्रो स्टेशन के निरीक्षण के दौरान दी। निरीक्षण के बाद प्रबंध निदेशक ने ट्रांसपोर्ट डिपो के अधिकारियों के साथ बैठक की।

स्टेशन कंट्रोलर और ट्रेन ऑपरेटर से की मुलाकात

मेट्रो मैन ने कृष्णा नगर स्टेशन के सीआरए रूम में पहुंच कर स्टेशन कंट्रोलर और ट्रेन ऑपरेटर (एससीटीओ) से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पैसेंजर्स को ट्रेन के बारे में किस तरह से जानकारी दी जाएगी, इसको परखा। इसके बाद सिंगार नगर मेट्रो स्टेशन पहुंचे प्रबंध निदेशक ने यहां चल रहे कार्यो को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

कॉनकोर्स में नहीं पड़ेगी बिजली की जरूरत

मेट्रो एमडी कुमार केशव ने बताया कि सभी मेटो स्टेशनों पर सोलह डस्टबिन और चार सेट वाली चेयर प्लेटफॉर्म के दोनों ओर रखे जाने का काम आज से शुरू हो गया है। बताया कि सभी मेट्रो स्टेशन को इस तरह तैयार किया गया है कि सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक सभी मेट्रो स्टेशनों के कॉनकोर्स और प्लेटफॉर्म एरिये में बिजली की जरूरत नहीं पड़ेगी। प्लेटफॉर्म एरिया की छत पर ल्यूसंट सीट और अगल-बगल छिद्र और जालियों का प्रयोग किया गया है। जिससे प्राकृतिक रोशनी और हवा आती रहेगी। कॉनकोर्स एरिया में शीशों को लगाया गया है। प्रथम खंड में पड़ने वाले सभी आठों मेट्रो स्टेशनों पर ऑटोमेटिक लाइटों का प्रयोग किया गया है, जिसका समय शाम छह बजे से सुबह छह तक निर्धारित किया गया है।

Posted By: Inextlive