-आजमगढ़ के फूलपुर इलाके में रहने वाले हैं पीडि़त

-सोमदत्त प्लाजा में कंसलटेंसी ऑफिस खोलकर किया फर्जीवाड़ा

-पुलिस ने कम्पनी के प्रोपराइटर समेत पांच के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट

KANPUR : शहर में मंगलवार को रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 28 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने दो पीडि़तों की तहरीर पर एक कंसलटेंसी के प्रोपराइटर समेत आधा दर्जन शातिरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में कंसलटेंसी कंपनी के ऑफिस में छापा भी मारा, लेकिन आरोपी पहले ही ऑफिस में ताला लगाकर फरार हो गए। अब पुलिस उनकी तलाश में रिश्तेदारों के घरों में दबिश दे रही है।

दोस्त पर भरोसा पड़ा महंगा

आजमगढ़ के फूलपुर इलाके में रहने वाले जितेंद्र गौड़ और सरवन सोनी की गांव के अरुण कुमार से दोस्ती थी। अरुण ने उनको एक कंसलटेंसी के जरिए रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। जितेंद्र के मुताबिक अरुण कई सालों से कानपुर में रह रहा था। वे अरुण की बात पर भरोसा कर रुपए देने को राजी हो गए। अरुण उनको सोमदत्त प्लाजा में बजरंगबली कंसलटेंसी के ऑफिस ले गया। जहां उसकी मुलाकात गुंजन बिहार के विजय वर्मा और बर्रा के अभय राम से हुई। दोनों ने जितेंद्र और सरवन को नौकरी लगवाने का भरोसा दिलाते हुए 28 लाख रुपए हड़प लिया। उनके इस फर्जीवाड़े में राधेश्वर भी श्ामिल है।

टालमटोल करते रहे

दोनों ज्वाइनिंग लेटर के लिए कंसलटेंसी ऑफिस में कॉल करते थे, लेकिन उनको टरका दिया जाता था। इसके बाद उन लोगों ने रुपए वापस मांगे तो उन लोगों ने रुपए देने से मना कर दिया। जिस पर दोनों ने कोतवाली थाने में उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। इंस्पेक्टर का कहना है कि 28 लाख रुपए की ठगी हुई है। पुलिस जांच में पता चलेगा कि यह रकम दो लोगों की नौकरी के लिए दी गई थी या इसमें अन्य लोगों के भी रुपए शामिल हैं।

Posted By: Inextlive