- पार्टी पदाधिकारियों के साथ पहुंचे नामाकंन करने

- पति-पत्‍‌नी दोनों के पास है लाखों की नकदी, प्रॉपर्टी

GORAKHPUR : गोरखपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अष्टभुजा तिवारी ने पार्टी पदाधिकारियों की मौजूदगी में ट्यूजडे को नामाकंन किया। नामांकन के दौरान शपथ पढ़ते वक्त हालांकि उनका चश्मा दगा दे गया। ऐसे में उन्होंने साथ मौजूद लोगों का चश्मा उधार लेकर पढ़ने की कोशिश की। आखिर में एक के चश्मे से उन्हें सही दिखाई दिया, जिसके बाद उन्होंने शपथ पढ़कर सुनाई। अष्टभुजा ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ। सैयद जमाल, कार्यकारी जिलाध्यक्ष प्रदीप पांडेय, एडवोकेट रामाश्रय त्रिपाठी और एडवोकेट भूपेंद्र त्रिपाठी की मौजूदगी में अष्टभुजा ने पर्चा दाखिल किया।

गैर इरादतन हत्या के आरोपी है अष्टभुजा

अष्टभुजा त्रिपाठी के खिलाफ सहजनवां थाना सहित तीन अलग-अलग मामले दर्ज हैं। वर्ष क्99ब्, ख्00ख् और ख्00ब् में हुए अलग-अलग मामलों में गैर इरादतन हत्या, बलवा सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज है। ये मुकदमे सरकार बनाम अष्टभुजा और अन्य के खिलाफ दर्ज कराए गए हैं। इसका जिक्र उन्होंने अपने शपथ पत्र में किया है।

सवा दो करोड़ से ज्यादा है प्रॉपर्टी, फिर भी कर्जदार

कैश- ब् लाख फ्0 हजार रुपए, पत्‍‌नी के पास दो लाख 7भ् रुपए

बैंक डिपॉजिट- दो अकाउंट में म्7,क्भ्0 और पांच सौ रुपए, पत्नी के अकाउंट में क्7ख्ख्9 रुपए

ज्वेलरी- सोने की अंगूठी ख्ब्,000 की और सोने की चेन ब्भ्000 की, पत्नी के पास ख्7म्000 रुपए की सोने की अंगूठी, हार, कंगन और ख्म्,000 की चांदी

असलहे- म्0000 की रायफल और 70000 की रिवॉल्वर

व्हीकल- चार लाख म्भ् हजार रुपए कीमत की वैगनआर

टोटल प्रॉपर्टी- ख्ख् लाख 8ब् हजार म्8 रुपए, पत्नी के पास भ् लाख 9म् हजार रुपए

कर्जा- कंबाइन हार्वेस्टर मशीन, कार और केसीसी का क्7 लाख फ्0 हजार फ्0ब् रुपए कर्ज

शपथ के लिए मांगना पड़ा चश्मा

नामाकंन के दौरान ली जाने वाली शपथ को पढ़ने में अष्टभुजा को प्रॉब्लम हुई। चश्मे की कमी से वे शपथ नहीं पढ़ पा रहे थे। उनके साथ मौजूद लोगों ने अपना-अपना चश्मा देने को कहा। एक के चश्मे का पावर उनकी आंखों के अनुकूल था जिससे वे आसानी से शपथ पढ़कर रिटर्निग ऑफिसर को सुना सके।

योगी ने पूछा अष्टभुजा का हालचाल

नॉमिनेशन फाइल करके योगी निकल रहे थे। तभी अष्टभुजा भी अपना नॉमिनेशन करने आ गए। इस दौरान दोनों की मुलाकात हो गई। तब योगी ने अष्टभुजा का हालचाल पूछा। अन्य लोगों ने भी योगी को प्रणाम किया तो सभी लोगों का हालचाल पूछते हुए योगी निकल गए।

Posted By: Inextlive