- शहर के तीन सर्राफा कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर हुआ आयकर सर्वे

- आलमगिरिगंज, बजरिया पूरनमल और शाहदाना कॉलोनी पहुंची टीम

बरेली : ढाई साल पहले नोटबंदी के दौरान बैंक खातों में कालाधन खपाने वालों पर इनकम टैक्स ने कार्रवाई शुरू कर दी है। विभाग ने फ्राइडे को शहर के तीन सर्राफा कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर सर्वे किया। नोटबंदी के दौरान के बहीखाते चेक किए गए। देर रात तक टीम रिकॉर्ड खंगालने में जुटी रही।

जांच में जुटी तीन टीमें

आयकर विभाग के एडिशनल कमिश्नर वीके बोरा के नेतृत्व में अधिकारियों की तीन टीमों ने शहर के अलग-अलग स्थानों पर सर्राफा कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर धावा बोला। एक टीम आलमगिरिगंज शिवाजी मार्ग स्थित शोरूम पर पहुंची। दूसरी टीम ने शाहदाना कॉलोनी स्थित प्रतिष्ठान पर जांच शुरू की। तीसरी टीम बजरिया पूरनमल स्थित एक सर्राफा कारोबारी के प्रतिष्ठान पर गई। तीनों ही प्रतिष्ठानों पर अधिकारियों ने आय-व्यय के रिकॉर्ड चेक किए। नोटबंदी के दौरान की गई खरीद-बिक्री का भी आंकड़ा जुटाया। कंप्यूटर, रजिस्टर समेत अन्य दस्तावेज जब्त कर उसकी जांच की। तीनों टीमें देर रात तक दस्तावेजों की जांच में जुटी रही। जांच टीम में आयकर अधिकारी बीडी प्रजापति, आरके सक्सेना, राजीव मिश्रा, अनिल कुमार, आयकर निरीक्षक रवींद्र कुमार सिंह, विद्युत दास आदि मौजूद रहे।

अन्य कारोबारियों के कान खड़े

नोटबंदी के दौरान कालाधन खपाने वाले किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे, इनकम टैक्स के अधिकारियों की माने तो शहर में व्यापक रूप से सर्वे किया जाएगा। जांच में जहां भी वित्तीय अनियमितताएं पाई जाएंगी उन पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive