-बच्चे बदलने और शव चोरी मामलों में चर्चा में रहा है हॉस्पिटल

-सुबह से देर रात तक नर्सिग होम में इनकम टैक्स की टीम का डेरा

-

देहरादून

बच्चा बदलने और कब्र में दफनाए शव लापता हो जाने के मामलों में चर्चा में रहे डालनवाला स्थित एक फेमस नर्सिग होम पर थर्सडे को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने रेड कर दी। नर्सिग होम संचालक और स्टाफ को निगरानी में लेकर इनकम टैक्स की टीम ने सुबह से देर रात तक दस्तावेजों की जांच की, मरीजों से लिए गए पेमेंट और दी गई रसीद के बारे में पड़ताल की। भर्ती मरीजों के अलावा दिखाने आने वालों को स्टाफ ने यह कहकर लौटा दिया कि डॉक्टर बाहर गए हुए हैं।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम सुबह साढ़े 11 बजे डालनवाला एरिया में सेवक आश्रम रोड स्थित नर्सिग होम पर पहुंची। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने हॉस्पिटल के रिकार्ड रूम, कम्प्यूटर्स और कैश ट्रांजेक्शन के रिकॉर्ड को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। हॉस्पिटल संचालक फेमस चाइल्ड स्पेशलिस्ट और उनकी डॉक्टर पत्‍‌नी (गाइनेकोलॉजिस्ट) को निगरानी में बिठाकर पूछताछ की गई। रात 10 बजे तक हॉस्पिटल में सर्च जारी थी।

12 मैंबर्स की टीम ने डाली रेड:

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की 12 सदस्यीय टीम थर्सडे सुबह 11 बजे पुलिस की टीम साथ लेकर सेवक आश्रम रोड स्थित नर्सिग होम पहुंची और सर्च स्टार्ट की। इसके बाद से देर रात तक टीम अंदर सर्च जारी थी। नर्सिग होम के बाहर पुलिस पहरे पर बैठी रही।

सिर्फ एक ठिकाने पर ही रेड:

नर्सिग होम संचालक के दून में तीन हॉस्पिटल ब्रांच, डालनवाला में ही घर और अन्य कई ठिकाने भी है, लेकिन सिर्फ एक ठिकाने पर इनकम टैक्स की रेड होना सामान्य रेड से थोड़ा अन्य मामला लग रहा है।

चर्चा में रहा है नर्सिग होम:

बच्चा बदलने और कब्र से बच्चे का शव गायब होने के मामलों में इस नर्सिग होम पर गंभीर आरोप रहे हैं। विजय पार्क दून निवासी गौरव आहूजा बच्ची बदलने और नर्सिग होम स्टाफ की मदद से दफनाए गए शव को चुरा लेने के आरोप लगाए थे। जीएमएस रोड स्थित आशीर्वाद एन्कलेव निवासी एक महिला ने भी बच्चे को जन्म दिया और अगले दिन बच्चा मरा तो अस्पताल के स्वीपर की मदद से उसे दफना दिया गया.रुड़की निवासी संजय पाठक के साथ भी गौरव आहूजा जैसा ही हादसा हुआ था।

Posted By: Inextlive