- अफसरों की अनदेखी शहर के तीन लाख लोगों पर भारी

-मोहद्दीपुर सब स्टेशन पर हर रोज हो रही है प्रॉब्लम

GORAKHPUR:

बिजली विभाग के अफसरों की लापरवाही के कारण शहर का सबसे अच्छा मोहद्दीपुर 132 केवीए का सब स्टेशन भी ओवरलोड का शिकार हो चुका है। अफसरों की लापरवाही शहर के तीन लाख लोगाें पर भारी पड़ने लगी है। स्थिति यह है कि पिछले छह माह से यह तीन लाख लोग लो वोल्टेज, एक्स्ट्रा कटौती और लोकल फॉल्ट को झेलने के लिए मजबूर हो गए है।

यह दो नए सब स्टेशन जुड़े हैं

पहले मोहद्दीपुर 132 केवीए सब स्टेशन से शहर के केवल पांच सब स्टेशन पर बिजली सप्लाई होती थी, लेकिन पिछले एक साल में शहर में तीन नए सब स्टेशन को इससे जोड़ दिया गया। इसमें रानीबाग और टाउनहाल को इसी से जोड़ दिया गया। पहले इन दोनों सब स्टेशन के एरिया में बिजली बरहुआं से आती थी। दोनों सब स्टेशन के जुड़ जाने के कारण मोहद्दीपुर 132 केवीए सब स्टेशन पर लगभग 20 हजार एक्स्ट्रा कंज्यूमर्स का भार पड़ गया। जिसके कारण अक्सर मोहद्दीपुर 132 केवीए सब स्टेशन पर प्रॉब्लम आ रही है।

आठ सब स्टेशनों पर प्रॉब्लम

मोहद्दीपुर मेन सब स्टेशन से शहर के पांच सब स्टेशन बक्शीपुर, रानीबाग, मोहद्दीपुर, तारामंडल, यूनिवर्सिटी, टाउनहाल, शाहपुर और खोराबार सब स्टेशन पर बिजली सप्लाई होती है। पिछले छह माह से इन सब स्टेशन पर अचानक बिजली की क्वालिटी और क्वांटिटी में गिरावट आ गई है। स्थिति यह है कि पिछले छह माह से रानीबाग एरिया, शाहपुर और सिंघाडिया के आधे एरिया में लो वोल्टेज की प्रॉब्लम शुरू हो गई है। सब स्टेशन के एसएसओ कहते हैं कि इन एरिया में बिजली के लो वोल्टेज की प्रॉब्लम इसलिए बन रही है, क्योंकि बिजली ही कम मिल रही है।

Posted By: Inextlive