-सिटी हॉस्पिटल के निकट स्थित है प्राचीन मंदिर

-बामुश्किल पुलिस ने कराया दोनों पक्षों में समझौता

Meerut: लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र स्थित हापुड़ रोड पर उस वक्त सांप्रदायिक तनाव हो गया। जब विशेष समुदाय के लोगों ने प्राचीन मंदिर की दीवार तोड़ दी। मंदिर की पिछली दीवार तोड़ने को लेकर मंदिर कमेटी के पदाधिकारी और सदस्यों ने हंगामा किया। दोनों समुदायों के आमने सामने आने पर पुलिस की सांस फूल गई। घंटों चले हंगामे के बाद बामुश्किल थाने में दोनों पक्षों का समझौता कराया गया। मौके की नजाकत को भांपते हुए घटना स्थल पर अभी पुलिस बल तैनात किया गया है।

ये है मामला

क्षेत्र की उमरनगर कालोनी में प्राचीन सिद्धपीठ शिवमंदिर है। मंदिर की एक दीवार बहलीम निवासी हाजी इलियास के कारखाने से जुड़ी है। पावरलूम के कारखाने पर टीनशेड है, जिसको हटाकर लेंटर डालने की तैयारी हो रही है। मंगलवार को हाजी इलियास ने लेंटर डालने के लिए दीवार तोड़ दी।

विरोध में आई मंदिर कमेटी

सूचना पर मंदिर कमेटी के प्रबंधक विनोद कुमार के साथ सुभाष बाजार निवासी आलोक दर्जनों लोगों के साथ मौके पर पहुंचे। मंदिर की दीवार टूटने पर कमेटी ने विरोध किया। आरोप था कि कारखाना स्वामी अभद्रता पर उतारू हो गया। हंगामा हुआ तो हाजी इलियास दीवार लगाकर लेंटर डालने की बात करने लगा। मगर कमेटी ने मंदिर में कब्जा करने का आरोप लगाया।

100 नंबर पर दी सूचना

घटना की सूचना 100 नंबर पर फोन कर दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। इंस्पेक्टर नौचंदी और एलआईयू टीम मौके पर पहुंची। साथ ही मामला शांत कराया इसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई। कमेटी ने बिना इजाजत के मंदिर की दीवार तोड़ने का विरोध किया। पुलिस ने दोनों पक्षों से लिखित में समझौता कराया।

मामले में समझौता करा दिया गया है। जिसने मंदिर की दीवार तोड़ी है, वो वैसे ही बनवाएंगे।

चंद्रभान यादव, इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट थाना

---

Posted By: Inextlive