Ind vs Aus 1st ODI Prediction: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे जीतने का यह है फाॅर्मूला, कोहली दें ध्यान

Updated Date: Thu, 26 Nov 2020 04:25 PM (IST)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे शुक्रवार को खेला जाएगा। यह मैच सिडनी में आयोजित होगा। सीरीज की शुरुआत अगर जीत के साथ हो तो आगे के मैचों में दबाव रहता है। विराट कोहली अगर चाहें तो पहले वनडे से कंगारुओं पर दबाव बना सकते हैं। आइए जानें यह आसान होगा या नहीं।

सिडनी (एएनआई)। बहुप्रतीक्षित भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से शुरु होने वाला है, जिसमें तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी। इस सीरीज की शुरुआत में किसी भी टीम को पसंदीदा नहीं बनाया गया क्योंकि दोनों कागज पर समान रूप से मजबूत हैं। हालाँकि, भारत ने आखिरी बार फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे के दौरान एकदिवसीय मैच खेला था जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच हाल ही में सितंबर में खेला था। इसलिए, लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम एकदिवसीय मैच खेलने उतर रही ऐसे में कंगारुबों के पास होम ग्राउंड का फायदा उठाने का पूरा मौका होगा।

टीम इंडिया के खिलाड़ी फाॅर्म में
भारतीय टीम के लिए पाॅजिटिव बात उनके खिलाड़ियों का फॉर्म है। पूरा दस्ता हाल ही में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का हिस्सा था जहां उन्होंने एक प्रभावशाली प्रदर्शन दिखाया। टीम के उप-कप्तान केएल राहुल 670 रन बनाकर टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उनके बाद साथी भारतीय शिखर धवन थे, जिन्होंने आईपीएल में लगातार शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बनकर इतिहास रचा था। राहुल और धवन के अलावा, टीम में कप्तान विराट कोहली, युवा शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर और मयंक अग्रवाल हैं, जो कंगारु गेंदबाजों का सामना करना जानते हैं।

बेस्ट वर्सेज बेस्ट की होगी जंग
भारत के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई जसप्रीत बुमराह करेंगे, जिन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस को खिताब के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी भी टीम की जरूरत को पूरा करने के लिए टीम में शामिल हैं। ठोस टीम होने के बावजूद, श्रृंखला में भारत की चुनौती ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आसान नहीं होगी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के लिए आईपीएल कुछ खास नहीं रहा मगर इस बल्लेबाज ने यह कहकर डरा दिया है कि वह ट्रेनिंग के दौरान लय में लौट आए। एरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम में डेविड वार्नर, मारनस लाबुछाने और ग्लेन मैक्सवेल ने भी अपने बल्लेबाजी क्रम को और मजबूत करने का काम किया। इसलिए, दोनों पक्षों के बीच आगामी श्रृंखला सभी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक रोमांचक घड़ी होगी।

भारतीय वनडे टीम
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल (उप-कप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मो। शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, संजू सैमसन (विकेट कीपर)।

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम
एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस (वीसी), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मारनस लाबुछाने, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.