Ind Vs Aus टीम इंडिया के 126 रन के टारगेट को ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर आखिरी बॉल पर किया हासिल

2019-02-25T13:18:35Z

इस मैच की पहली पारी में इंडिया ने बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर महज 126 रन बनाए। जवाब में बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी 7 विकेट पर 127 रन बनाकर टारगेट को अचीव करते हुए टीम इंडिया को घरेलू मैदान पर 7 मैचों के बाद शिकस्त की सूरत दिखाई।

विशाखापट्नम (एजेंसियां)। ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के ठीक पहले टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। इंडिया वर्सेज ऑस्ट्रेलिया सिरीज को वल्र्ड कप के पहले की फुल ड्रेस रिहर्सल भी कहा जा रहा था। ऐसे में, रविवार को इसके तहत विशाखापत्तनम में खेले गए दो टी-20 मैचों की सिरीज का पहला मुकाबला लो स्कोरिंग होने के बावजूद सांसों को रोक देने वाले थ्रिलर मैच में कन्वर्ट हो गया। इस मैच की पहली पारी में इंडिया ने बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर महज 126 रन बनाए। जवाब में बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी 7 विकेट पर 127 रन बनाकर टारगेट को अचीव करते हुए टीम इंडिया को घरेलू मैदान पर 7 मैचों के बाद शिकस्त की सूरत दिखाई। टीम इंडिया को पिछली हार 2017 में न्यूजीलैंड से मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने 127 रन के टारगेट को 20वें ओवर की आखिरी बॉल पर हासिल किया और इसी वजह से मैच रोमांचक थ्रिलर में कन्वर्ट हो गया क्योंकि 20वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 14 रन चाहिए थे और लग रहा था कि इंडियन टीम मैच जीत जाएगी।
कैसा खेली ऑस्ट्रेलियन टीम?
ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। केवल 5 रन पर उसके दो विकेट गिर गए जिसके बाद लग रहा था कि इंडिया निश्चित तौर पर यह मैच जीत जाएगी मगर सा हो न सका। ऑस्ट्रेलिया की ओर से रिचर्डसन और पैट कमिंस ने टीम को जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 56 रन बनाए। यह उनके करियर का छठी हाफ सेंचुरी है। उन्होंने शॉर्ट के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। शॉर्ट ने 37 रन बनाए। इंडिया की ओर से बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।
लोकेश ने बनाई फिफ्टी
इससे पहले टीम इंडिया के लिए लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। यह उनके करियर का पांचवी फिफ्टी है। उन्होंने 8 मैच के बाद हाफ सेंचुरियन पारी खेली। महेंद्र सिंह धोनी 29 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, कप्तान विराट कोहली ने 24 रन का योगदान दिया। कोहली ने अपनी पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 500 रन पूरे कर लिए। वे टी-20 में एक टीम के खिलाफ 500 प्लस रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कुल्टर नील ने 3 विकेट लिए।

मार्कंडेय का डेब्यू
दाएं हाथ के स्पिनर मार्कंडेय को इस मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। वे देश के 79वें टी-20 खिलाड़ी हैं। मार्कंडेय को कुलदीप यादव की जगह 15 सदस्यीय टीम में लिया गया है। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए पिछले सीजन में 14 मैच में 15 विकेट लिए। वहीं, पिछले पांच घरेलू मुकाबलों में 17 विकेट हासिल किए। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकॉम्ब ने टी-20 में डेब्यू किया।
पुलवामा के शहीदों को किया याद
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मैच में इंडियन टीम मैच में काली पट्टी बांधकर उतरी। दोनों टीमों ने पुलवामा हमले के शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा।
बैन के बाद राहुल की वापसी
लोकेश राहुल करण जौहर के टीवी चैट शो में महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले टीम से सस्पेंड हो गए थे। हालांकि, बीसीसीआई ने बाद में बैन को हटा दिया था। उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के दौरान टीम में रखा गया था, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था।

टी-20 में भारत से फिसड्डी है आॅस्ट्रेलिया, इन 8 रिकाॅर्ड्स में 7 भारतीय खिलाड़ियों के नाम

Ind vs Aus : टी-20 में बतौर कप्तान विराट कोहली करते हैं सबसे खराब बल्लेबाजी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.