Ind vs Aus: IPL में फ्लाॅप रहा ये कंगारु भारत के खिलाफ सीरीज से पहले लौटा लय में

Updated Date: Tue, 24 Nov 2020 09:51 AM (IST)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही। दोनों टीमों के खिलाड़ी इस सीरीज को लेकर काफी उत्साहित हैं। ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ जो आईपीएल में फ्लाॅप रहे थे वह भारत के खिलाफ जंग से पहले खुद को तैयार कर चुके हैं।

मेलबर्न (एएनआई)। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के लिए आईपीएल 2020 कुछ खास नहीं रहा था। स्मिथ अपनी क्षमता के मुताबिक लीग में प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। अब जंग दो देशों की टीमों के बीच की है। ऐसे में स्मिथ कुछ कसर नहीं छोड़ना चाहते। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों, तीन टी 20 आई और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह दौरा सिडनी में 27 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के साथ शुरू होगा।

स्मिथ की वापसी की उम्मीद
स्मिथ, जिन्होंने आखिरी बार इस साल मार्च में एकदिवसीय मैच खेला था। सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी 20 आई में, स्मिथ ने 31 रन बनाए लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान को अब सफेद गेंद की श्रृंखला के आगे कुछ अच्छी लय मिली है और वह वास्तव में इसके लिए उत्साहित हैं। ESPNcricinfo ने स्मिथ के हवाले से कहा, 'मैं पूरे आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश था। मैं वास्तव में कभी अच्छी लय में नहीं आया, लेकिन मुझे लगता है कि पिछले कुछ दिनों से मुझे वास्तव में कुछ मिला है। मेरे करीबी लोग जो मुझे अच्छी तरह से जानते हैं, वह जानते हैं कि मैं लय में लौट आया।'

लय में लौट आया कंगारू
कंगारु बल्लेबाज ने आगे कहा, 'मुझे ऐसा करने में शायद लगभग साढ़े तीन या चार महीने का समय लग गया है, लेकिन अब लगता है कि लय हासिल हो गई है। मैं वास्तव में आज दोपहर फिर से नेट्स में जाने के लिए उत्सुक हूं और इसे फिर से शुरू करूंगा।' स्मिथ ने मंगलवार को कहा, "यह समझाना मुश्किल है लेकिन यह सिर्फ दो दिन पहले तक सही नहीं है, मुझे कुछ अच्छा लगा और सबकुछ ठीक हो गया।" व्हाइट-बॉल सीरीज के बाद, दोनों टीमें खेल के सबसे लंबे प्रारूप पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट डे-नाइट मैच होगा।चार मैचों की श्रृंखला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का एक हिस्सा होगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण डब्ल्यूटीसी के लिए अंक प्रणाली में बदलाव के बाद ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है जबकि भारत दूसरे स्थान पर है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.