Ind vs Aus: 14 पारियों के बाद भारतीय ओपनर्स ने बिना विकेट खोए बनाए 50 रन

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में दूसरे दिन भारतीय ओपनर्स ने 50 प्लस पार्टनरशिप की। यह 14 पारियों के बाद पहला मौका है जब भारत ने बिना विकेट खोए 50 या उससे ज्यादा रन बनाए।

Updated Date: Fri, 08 Jan 2021 01:50 PM (IST)

सिडनी (एएनआई)। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शुक्रवार को भारत को एक सधी शुरुआत दिलाई। सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन कंगारुओं को 338 रन पर ऑलआउट करने के बाद भारत की तरफ से रोहित और शुभमन पारी की शुरुआत करने आए। इन दोनों ओपनर्स ने विकेट बचाते हुए लगातार रन बनाए। दोनों ओपनर्स ने 70 रन की साझेदारी की। इसके बाद रोहित शर्मा 26 रन बनाकर आउट हो गए। हिटमैन तो चले गए मगर उन्होंने भारत का 14 पारियों से चला आ रहा सूखा खत्म कर दिया।

14 पारियों बाद आया ऐसा मौका
टेस्ट क्रिकेट में 14 पारियों बाद यह पहला मौका है जब भारत ने बिना कोई ओपनर का विकेट गंवाए 50 या उससे ज्यादा रन बनाए। पिछली 14 इनिंग में भारत को 50 रन के अंदर एक न एक झटका जरूर मिला है। एडीलेड में खेले गए पहले टेस्ट की दूसरी पारी में तो टीम इंडिया 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी। खैर सिडनी टेस्ट में आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे मयंक अग्रवाल की जगह रोहित ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। रोहित ने गिल के साथ मिलकर टाॅप ऑर्डर का दबाव कम कर दिया। दोनों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी लाइन-अप के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और सुनिश्चित किया कि वे ऑफ स्टंप के बाहर कोई भी शॉट नहीं खेलेंगे।

स्मिथ ने जड़ा शतक
इससे पहले, भारत ने दूसरे दिन कंगारुओं की पहली पारी को 338 रन पर समेट दिया। स्टीव स्मिथ ने अपना 27 वां शतक जमाया। कैमरन ग्रीन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान टिम पेन ने स्कोरर को ज्यादा परेशान नहीं किया क्योंकि वह सिर्फ एक रन पर आउट हो गए। स्मिथ ने हालांकि अच्छा काम जारी रखा, पार्क के चारों ओर रन बनाए। पैट कमिंस और स्मिथ ने 23 रन की साझेदारी बनाई जिसके बाद रवींद्र जडेजा ने कमिंस को 13 गेंदों पर डक आउट किया। इसके बाद मिशेल स्टार्क और स्मिथ ने आठवें विकेट के लिए 32 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इस बीच, स्मिथ ने श्रृंखला का अपना पहला शतक जमाया। स्मिथ के 131 रनों की पारी 16 चौकों के साथ अंत में रन आउट के साथ समाप्त हुई।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.