Ind vs Eng T20I Squad: टीम इंडिया में चुने गए 3 नए खिलाड़ी, सूर्यकुमार ने इसे बताया- सपने जैसा

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एनाउंसमेंट हो गया है। भारतीय टीम में तीन नए चेहरों को शामिल किया गया। इसमें सूर्यकुमार यादव इशान किशन और राहुल तेवतिया शामिल हैं।

Updated Date: Mon, 22 Feb 2021 11:25 AM (IST)

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। भारत ने पिछले आईपीएल सीजन के हीरो रहे तीन शीर्ष खिलाड़ियों - बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, विकेटकीपर इशान किशन, और ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया। इस टीम में रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत और वरुण चकरवर्ती की भी वापसी हुई है। लेकिन घायल मनीष पांडे, संजू सैमसन, और मयंक अग्रवाल, जो पिछले साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में भारत के अंतिम टी 20 आई टीम का हिस्सा थे, वह टीम में शामिल नहीं है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। भारतीय टीम में सलेक्शन होने पर सूर्यकुमार ने खुशी जाहिर की और इसे सपने जैसा बताया।

The feeling is surreal🇮🇳🧿❤️ pic.twitter.com/RccRbyYpx4

— Surya Kumar Yadav (@surya_14kumar) February 21, 2021

तीन खिलाड़ियों को पहली बार मिली इंट्री
सूर्यकुमार यादव, राहुल तेवतिया और इशान किशन के लिए ये पहली कॉल-अप हैं, जिन्होंने पिछले साल के आईपीएल के दौरान सबसे शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था, जो भारत के ऑस्ट्रेलिया जाने से कुछ समय पहले समाप्त हुआ था। तीस वर्षीय यादव तिकड़ी के सबसे अनुभवी क्रिकेटर हैं, जबकि 22 वर्षीय किशन - जिन्होंने स्क्वाड की घोषणा के कुछ घंटे पहले विजय हजारे ट्रॉफी में 173 बनाए - लंबे समय से भारत के संभावित खिलाड़ी के रूप में देखा जा रहा है। किशन सैमसन की जगह लेते हैं, जो भारत की पिछली कुछ श्रृंखलाओं में दूसरे विकेटकीपर थे।

तेवतिया भी आईपीएल में छाए रहे
27 वर्षीय तेवतिया का चयन, उनके ऑलराउंड परफाॅर्मेंस को देखकर हुआ है। तेवतिया ने पिछले आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया था। विशेष रूप से एक ऐसी पारी जहां उनकी टीम 13 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी। तब राजस्थान रॉयल्स के इस बल्लेबाज ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी अंतिम आठ गेंदों पर छह छक्के लगाए।

इंजर्ड खिलाड़ियों की भी वापसी
टीम में वापसी करने वाले खिलाड़ियों में से शर्मा, भुवनेश्वर और चक्रवर्ती हैं, जो इंजरी के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे से चूक गए। इसके अलावा अक्षर पटेल की भी वापसी हो रही है। जिन्होंने पिछले हफ्ते रवींद्र जडेजा के प्रतिस्थापन के रूप में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, और डेब्यू टेस्ट में पांच विकेट चटकाए। भुवनेश्वर ने आखिरी बार दिसंबर 2019 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक टी 20 मैच खेला था, और एक छोटी सी चोट के साथ आईपीएल 2020 से भी गायब हो गए थे।

भारत का टी-20 स्काॅड
विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, इशान किशन, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.