Ind vs Eng: नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए कोहली ने पूरे किए 10 हजार रन, ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में इतिहास रच दिया। विराट अब नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए 10 हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पहले यह रिकाॅर्ड सिर्फ रिकी पोंटिंग के नाम था।

Updated Date: Fri, 26 Mar 2021 04:23 PM (IST)

पुणे (एएनआई)। भारत के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे वनडे में इतिहास रच दिया। विराट अब तीसरे नंबर पर 10,000 वनडे रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकाॅर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम था। पोंटिंग ने एकदिवसीय मैचों में नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए 330 पारियों से 12,662 रन बनाए हैं। भारतीय कप्तान ने अपनी 190 वीं पारी खेलते हुए 10,000 का आंकड़ा पार किया।

लिस्ट में और कौन-कौन
इस लिस्ट में तीसरे बल्लेबाज श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा हैं, जिन्होंने 238 पारियों में 9,747 रन बनाए, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस (7,774) हैं। विराट अब इस लिस्ट में सिर्फ पोंटिंग से पीछे हैं, हालांकि कंगारु दिग्गज को पीछे छोड़ने के लिए कोहली को करीब 2600 रन और बनाने होंगे।

शतक से चूके विराट कोहली
मैच में वापसी करते हुए, कोहली और केएल राहुल की शानदार साझेदारी ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा के बड़े स्कोर को विफल करने के बाद भारत की पारी को संभाला। हालांकि विराट 66 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। विराट को आदिल रशीद ने चलता किया। इसी के साथ विराट का इंटरनेशनल मैचों में शतक का इंतजार और बढ़ गया। बता दें विराट ने दिसंबर 2019 से कोई भी इंटरनेशनल सेंचुरी नहीं बनाई है।

भारत सीरीज में आगे
भारत 66 रन से पहला गेम जीतने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-0 से आगे है। इस मैच में एक जीत मेजबानों के लिए सीरीज को उनके नाम कर देगी। वहीं मेहमान इंग्लैंड वापसी के लिए दूसरा मैच हर हाल में जीतना चाहेंगे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.