Ind vs Eng 3rd Test: इंग्लिश टीम ने रेफरी से की थर्ड अंपायर की 'शिकायत', पहला दिन रहा विवादित

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मोटेरा में खेला जा रहा है। इस मुकाबले का पहला दिन काफी चर्चा में रहा। इंग्लिश टीम ने मैच के दौरान थर्ड अंपायर के कुछ फैसलों पर सवाल उठाए और मैच रेफरी से इस पर बात भी की।

Updated Date: Thu, 25 Feb 2021 09:51 AM (IST)

अहमदाबाद (एएनआई)। इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और कप्तान जो रूट ने थर्ड अंपायर को लेकर मैच रैफरी से शिकायत की है। बुधवार को मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन थर्ड अंपायर के कुछ फैसलों से मेहमान टीम नाखुश दिखी। जिसके बाद दिन का खेल खत्म होने के बाद रूट और सिल्वरवुड, दोनों ने मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ से संपर्क किया। इंग्लिश टीम का कहना है कि थर्ड अंपायर फैसले लेने में काफी जल्दबाजी दिखा रहे।

थर्ड अंपायर की मैच रेफरी से शिकायत
थर्ड अंपायर के फैसले पर विवाद तब हुआ जब भारत के बल्लेबाज शुबमन गिल को स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया। मगर रिव्यू करने पर थर्ड अंपायर ने नाॅट आउट करार दिया। एक अन्य घटना में, बेन फॉक्स द्वारा एक तेज स्टंपिंग के परिणामस्वरूप विकेट नहीं मिला, क्योंकि रोहित शर्मा ने सही समय पर अपना पैर क्रीज के अंदर कर लिया था। मेहमानों का कहना है कि, इन दोनों मामलों में थर्ड अंपायर को अलग-अलग कैमरा एंगल देखकर फैसला लेना चाहिए।

नाखुश दिखे मेहमान
ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने इंग्लैंड टीम के प्रवक्ता के हवाले से कहा, 'इंग्लैंड के कप्तान और मुख्य कोच ने पहले दिन के खेल के बाद मैच रेफरी के साथ बात की। कप्तान और मुख्य कोच ने अंपायरों के सामने आने वाली चुनौतियों को स्वीकार किया और सम्मानपूर्वक पूछा कि किसी भी निर्णय लेने की प्रक्रिया में निरंतरता क्यों नहीं थी।' इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉली ने भी अंपायरिंग के कई फैसले आने के बाद मेहमानों के पक्ष में नहीं जाने पर निराशा व्यक्त की।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.