न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट ड्रा रहा। इस मैच में कप्तान रहे अजिंक्य रहाणे बल्ले से पूरी तरह से फ्लाॅप रहे थे। ऐसे में दूसरे मैच में जब कोहली की टीम में वापसी होगी तो कौन खिलाड़ी बाहर जाएगा। यह एक बड़ा सवाल है।

कानपुर (पीटीआई)। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार को कहा कि अजिंक्य रहाणे किसी और से ज्यादा खुद बड़े रन बनाने के इच्छुक हैं। रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले गए टेस्ट में दो पारियों में क्रमशः 35 और 4 रन बनाए और इस साल 12 मैचों में उनका औसत 20 से कम है। यह पूछे जाने पर कि क्या रहाणे की खराब फॉर्म उनके लिए चिंता का कारण है, द्रविड़ ने कहा, "मेरा मतलब है कि आप चिंता न करें। बेशक, आप अजिंक्य से अधिक रन चाहते हैं, वह अधिक रन बनाना चाहेंगे।'

कोहली के आने से कोन होगा बाहर
द्रविड़ ने आगे कहा, "रहाणे एक क्वालिटी प्लेयर हैं और उसने अतीत में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। वह उन लोगों में से एक है जिनके पास गुणवत्ता और अनुभव है और यह एक मैच की बात है जब वह इसे बदलना चाहेगा और वह यह जानता है और हम जानते हैं कि वह ऐसा कर सकता है।' हालाँकि, विराट कोहली के अगले गेम में वापस आने के साथ, सवाल उठता है कि कौन प्लेइंग इलेवन से बाहर जाएगा। अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में इतिहास रचा। ऐसे में उन्हें बाहर करना जायज नहीं होगा। ऐसे में सभी का कहना है कि इसका फैसला कप्तान के टीम में शामिल होने के बाद लिया जाएगा।

मुंबई पहुंचने के बाद लिया जाएगा फैसला
क्या मैन ऑफ द मैच प्रदर्शन के बाद श्रेयस अय्यर को टीम से हटा दिया जाएगा? इस का जवाब देते हुए द्रविड़ ने कहा, "देखो, हमने तय नहीं किया है कि हमारी प्लेइंग इलेवन क्या होगी और यह बहुत जल्दी है। कम से कम, आज हमारा ध्यान इस खेल पर था और जब हम मुंबई जाएंगे, तो हम परिस्थितियों का आकलन करेंगे और लोगों की फिटनेस की जांच करेंगे। विराट कोहली शामिल होंगे हमें इसलिए हमें उनके साथ भी चर्चा करनी होगी और फिर निर्णय लेना होगा।"

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari