भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 आज शाम को खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए कुछ दिग्गजों को आराम दिया गया है। ऐसे में कुछ बदलाव होने की उम्मीद है। आइए जानें तीसरे और आखिरी मुकाबले के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। रोहित शर्मा की टीम ने रविवार (2 अक्टूबर) को गुवाहाटी में दूसरे गेम में 16 रन की जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20ई सीरीज 2-1 से जीत ली है। ऑस्ट्रेलिया में ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 शुरू होने में कुछ हफ्ते बाकी हैं, टीम मैनेजमेंट ने विराट कोहली और केएल राहुल दोनों को मंगलवार (4 अक्टूबर) को इंदौर में होने वाले अंतिम T20I मैच से आराम देने का फैसला किया है।

कोहली को दिया गया आराम
टीम इंडिया मेहमान अफ्रीका को 3-0 से वाइटवॉश करने की उम्मीद कर रही होगी लेकिन वह इस सीरीज में लगातार अर्धशतक लगाने वाले कोहली या केएल राहुल को चोटिल करने का जोखिम नहीं उठाना चाहती। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'उन्हें (कोहली को) अंतिम टी20 से आराम दिया गया है। प्रोटियाज के खिलाफ अंतिम मैच के बाद, कोहली मुंबई में टीम के साथ जुड़ेंगे जहां से टीम टी 20 विश्व कप के लिए 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाली है। उम्मीद है कि अंतिम एकादश में अंतिम मैच के लिए अतिरिक्त बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कोहली की जगह लेंगे।

किसको मिल सकती है जगह
राहुल को भी कोहली के साथ आराम दिए जाने के साथ, तीसरे टी 20 आई में आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करते देखा जा सकता है। शाहबाज को चोटिल दीपक हुड्डा की जगह टीम में शामिल किया गया है। जसप्रीत बुमराह भी आधिकारिक तौर पर टी 20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए, कप्तान रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी 20 आई में मोहम्मद सिराज को आजमा सकते हैं। सिराज के साथ मोहम्मद शमी और दीपक चाहर विश्व कप टीम में बुमराह की जगह लेने के प्रबल दावेदार होंगे। राहुल की गैरमौजूदगी में या तो सूर्यकुमार यादव या 'बर्थडे बॉय' ऋषभ पंत को इंदौर में टीम के कप्तान रोहित के साथ ओपनिंग करने के लिए कहा जा सकता है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन
डेविड मिलर, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रोसौव, ट्रिस्टन स्टब्स, एडेन मार्कराम, वेन पार्नेल, क्विंटन डी कॉक, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी, केशव महाराज

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari