Ind vs WI: ईशांत शर्मा के शानदार प्रदर्शन से विंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट में भारत मजबूत

Updated Date: Sat, 24 Aug 2019 11:47 AM (IST)

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ भारत के पहले टेस्‍ट मैच में इशांत शर्मा ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 42 रन देकर पांच विकेट झटक लिए।


नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ (आईएएनएस)। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में मेजबान टीम वेस्टइंडीज 8 विकेट खोकर 189 रन ही बना सकी। इस तरह वह दूसरे दिन का खेल समाप्त होते तक 108 रनों से पीछे है। भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया।नियमित अंतराल पर गिरते रहे विकेट
भारतीय गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लेकर मेजबान टीम को संभलने का मौका ही नहीं दिया। ईशांत शर्मा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 42 रन देकर पांच विकेट झटके। वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे। भारत के पहली पारी के स्कोर 297 का जवाब देने उतरी विंडीज टीम की सलामी जोड़ी क्रैग ब्रैथवेट (14) और जॉन कैंपबेल (23) ने रक्षात्मक शुरुआत की। बहरहाल शमी ने 36 रन के स्कोर पर मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज को पैवेलियन भेज दिया। इसके बाद विंडीज केवल 12 रन जोड़ सका कि ईशांत ने 18 वें ओवर में दूसरे ओपनर को आउट कर दिया। स्ट्रेट ड्राइव खेलने की कोशिश करते हुए, ब्रैथवेट, ईशांत को अपना कैच थमा बैठे।जडेजा ने बढ़ाई मुश्किल


जडेजा ने घरेलू टीम के लिए तब मुशिकल बढ़ा दी जब उन्होंने शर्मगढ़ ब्रूक्स (11) का विकेट झटक लिया, इस समय तक वेस्टइंडीज का स्कोर तीन विकेट पर महज 50 रन ही था। डैरेन ब्रावो (18) और रोस्टन चेज (48) ने पारी को संभालने की कोशिश की, हालांकि ब्रावो, बुमराह का शिकार बन गए जब विंडीज टीम 88 रन पर थी। ब्रावो ने बुमराह की गेंद पर शॉट खेलना चाहा लेकिन चूक गए और विकेट गंवा बैठे।ईशांत शर्मा के सामने असहाय नजर आए विंडीज बल्लेबाजशाई होप (24) और चेज ने फिर छठे विकेट के लिए 42 रन जोड़े, लेकिन राह यह साझेदारी लंबी नहीं चल सकी। ईशांत ने जल्दी ही चेज को पैवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद होप और शिमरोन हेटमेयर (35) ने टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। हालांकि, ईशांत एक बार फिर पूरी लय में नजर आए, क्योंकि उन्होंने जब वेस्टइंडीज की पारी 174 रन पर थी, होप को उसी अंदाज में पैवेलियन लौटने पर मजबूर किया जैसा उन्होंने ब्रेथवेट के साथ किया था। ईशांत को कोई रोक नहीं रहा था, और जैसे ही मेजबान टीम ने चार रन और जोड़े, उन्होंने केमर रोच को वापस भेज दिया, जिन्होंने अपना खाता भी नहीं खोला था। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कप्तान जेसन होल्डर (10) और मिगुएल कमिंस (0) क्रीज पर थे।

रहाणे व जडेजा की बढि़या बल्लेबाजी
इसके अलावा, अजिंक्य रहाणे के 81 और हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के 58 रनों की मदद से भारत ने अपनी पहली पारी में 297 रन बनाए। जडेजा ने दूसरे दिन तीन रन के निजी स्कोर से बल्लेबाजी फिर से शुरू की और शानदार पारी खेली। ऋषभ पंत (24) के जल्दी आउट होने के बावजूद, जडेजा ने निचले क्रम के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने इशांत के साथ आठवें विकेट के लिए 60 रन जोड़े, जो 19 रन बनाकर आउट हुए।स्कोर : वेस्टइंडीज 189/8 (रोस्टन चेस 48, शिमरोन हेटमेयर 35; इशांत शर्मा 5/42) पहली पारी में भारत 297 रन ऑल आउट।

Posted By: Satyendra Kumar Singh
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.