India 20 Up In Series

2011-12-03T11:10:51Z

Youngsters Virat Kohli and Rohit Sharma conjured a matchwinning partnership as India beat West Indies by five wickets in the second ODI in Visakhapatnam on Friday to take a 20 lead in the fivematch series

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच विशाखपत्तनम में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत ने आसान जीत हासिल की. 270 रनों के टारगेट को भारत ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसके साथ ही उसने सिरीज में 2-0 की लीड भी हासिल कर ली. भारत की तरफ से विराट कोहली ने 117 रनों की शानदार इनिंग्स खेली. रोहित शर्मा ने भी उनका अच्छा साथ निभाया और 90 रन बनाकर नॉट आउट रहे.
वेस्ट इंडीज की तरफ से केमार रोच और रवि रामपॉल ने दो-दो विकेट लिए. वेस्ट इंडीज ने 50 ओवर्स में 269 रन बनाए थे. वेस्ट इंडीज की तरफ से रवि रामपॉल ने 66 बॉल्स पर नॉट आउट 86 रन बनाए जिसमें छह चौके और इतने ही छक्के शामिल थे.

भारत की तरफ से उमेश यादव ने 38 रन देकर तीन जबकि आर विनयकुमार और रविंदर जडेजा ने दो-दो विकेट लिए. ऑफ स्पिनर आर अश्विन खासे महंगे साबित हुए. उन्होंने 74 रन देकर एक विकेट लिया था.
इंडिया ने जीता था टॉस
इससे पहले सुबह भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का डिसीजन लिया. इसके बाद इंडियन पेसर्स ने इस डिसीजन को सही साबित करने में देर नहीं लगाई. उमेश यादव ने अपने पहले ओवर की लास्ट बॉल पर एड्रियन बराथ को आउटस्विंग बॉल पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराया.
मर्लोन सैमुअल्स (4) शुरू में मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और यादव की बॉल पर थर्ड स्लिप में सुरेश रैना को कैच दे बैठे जिन्होंने दाईं तरफ डाइव लगाकर यह कैच किया. विनय कुमार ने 14वें ओवर में इनफॉर्म बैट्समैन डैरेन ब्रावो (13) और डेंजा हयात को आउट करके कैरेबियन टीम को फिर से बैकफुट पर भेज दिया.
उमेश यादव ने दिनेश रामदीन (2) के रूप में तीसरा विकेट लिया.  वेस्टइंडीज के टॉप ऑर्डर के पांच विकेट 63 रन पर पवेलियन लौट गए और लग रहा था कि वह सस्ते में सिमट जाएगा लेकिन पहले ओपनर लेंडल सिमन्स (78) ने उसके लिए उम्मीद जगाई. बाद में रामपाल और रोच ने सारे समीकरण बदल कर रख दिए. इन दोनों के अलावा कीरेन पोलार्ड ने 35 रन बनाए.


Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.