कुछ खास इलाकों को छोड़कर दिनभर खुले बाजार

सड़कों पर तैनात रही पुलिस और पैरा मिलिट्री

Meerut। नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और ईवीएम से वोटिंग के विरोध में बहुजन क्रांति मोर्चा का प्रस्तावित भारत बंद मेरठ में बेअसर रहा। शहर के कुछ खास इलाकों को छोड़ दें तो ज्यादातर हिस्से में दिनभर बाजार खुले रहे। हालांकि ऐहतियातन शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया था। पुलिस-प्रशासन अधिकारी गश्त पर रहे, वहीं सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए।

सुरक्षा के थे कड़े इंतजाम

गौरतलब है कि बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा हाल ही में लागू नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और ईवीएम से वोटिंग के विरोध में बुधवार को भारत बंद का ऐलान किया गया था। जिसको लेकर संवदेनशील मेरठ में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। शहर के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में पुलिसबल के अलावा आरएएफ और पीएसी को तैनात किया गया था। संभावित प्रदर्शन को देखते हुए कमिश्नरी चौराहे को भी छावनी में तब्दील कर दिया गया था। पुलिस और पैरा मिलिट्री के अलावा यहां फायर ब्रिगेड और दंगा नियंत्रण वाहन मुस्तैद थे।

मेरठ में नहीं दिखा असर

प्रस्तावित भारत बंद का असर मेरठ में देखने को नहीं मिला। कुछ खास इलाकों को छोड़ दिया जाए। तो शहर के ज्यादातर बंद के दौरान खुले रहे। सुबह से ही एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी, प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट अंकुर श्रीवास्तव समेत पुलिस प्रशासनिक अधिकारी शहर की हर गतिविधि पर नजर गड़ाए रहे। अधिकारियों की टीम ने बेगमपुल से लेकर हापुड़ अड्डा चौराहे तक गश्त की और ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाबलों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अधिकारियों की एक टीम संवेदनशील हापुड़ अड्डा चौराहे पर दलबल के साथ जमी रही।

यहां खुले रहे बाजार

मेरठ में आबूलेन, सदर बाजार, घंटाघर, वैली बाजार, लाला का बाजार, खैर नगर, भगत सिंह मार्केट, सेंट्रल मार्केट समेत ज्यादातर बाजार रोजाना की तरह खुले रहे। हालांकि हापुड़ अड्डा के आसपास मुस्लिम इलाकों में इक्का-दुक्का दुकानें बंद रहीं। भारत बंद के ऐलान के बाद जहां पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी चौकन्ने थे। वहीं स्थिति सामान्य रहने पर अधिकारियों ने अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

मेरठ में बंद का असर नहीं रहा। शहर के सभी बाजार आम दिनों की ही तरह खुले रहे। ऐहतियातन बड़ी संख्या में पुलिसबल को मुस्तैद किया गया था। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस का कड़ा पहरा रहा।

अजय कुमार साहनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive